Sonos ने भारत में पहला हेडफोन Sonos Ace लॉन्च किया

Share Us

282
Sonos ने भारत में पहला हेडफोन Sonos Ace लॉन्च किया
11 Sep 2024
7 min read

News Synopsis

सोनोस ने आखिरकार इंडियन मार्केट में अपना पहला हेडफोन सोनोस ऐस Sonos Ace लॉन्च कर दिया है। कंपनी के अनुसार इन नए ओवर-द-ईयर ब्लूटूथ हेडफोन को हाई-क्वालिटी ऑडियो परफॉरमेंस को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। सोनोस ऐस में लॉसलेस और स्पैटियल ऑडियो क्षमताएं, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन और अवेयर मोड शामिल हैं।

नए सोनोस ऐस हेडफोन में सोनोस की ट्रूसिनेमा टेक्नोलॉजी भी शामिल है, ताकि इमर्सिव होम थिएटर एक्सपीरियंस को बढ़ाया जा सके। सोनोस ने भारत में अपने पहले हेडफोन को 39,999 रुपये की कीमत पर दो कलर ऑप्शन - ब्लैक और सॉफ्ट व्हाइट में लॉन्च किया है। हेडफोन की सेल 11 सितंबर से शुरू होगी।

Sonos Ace specification and features

सोनोस ऐस हेडफोन कंपनी के पर्सनल लिसनिंग स्पेस में प्रवेश का प्रतीक है। सोनोस का कहना है, कि उसके हेडफोन हाई-क्वालिटी वाली साउंड और कम्फर्ट देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन ओवर-द-ईयर ब्लूटूथ हेडफोन में दो कस्टम-डिज़ाइन किए गए ड्राइवर हैं, जो सभी फ्रेक्वेंसी पर क्लियर और एक्यूरेट ऑडियो देते हैं। चाहे म्यूजिक सुन रहे हों, पॉडकास्ट सुन रहे हों या कॉल पर हों, ऐस का उद्देश्य डिटेल्ड और इमर्सिव सुनने का एक्सपीरियंस प्रदान करना है।

सोनोस ऐस पर्सनल सुनने को प्राइवेट सिनेमा एक्सपीरियंस में बदलने की अपनी क्षमता का भी दावा करता है। हेडफ़ोन डॉल्बी एटमॉस सहित स्पाटिअल ऑडियो सपोर्ट से लैस हैं, जो सराउंड साउंड इफ़ेक्ट प्रदान करते हैं। इस फीचर को डायनेमिक हेड ट्रैकिंग द्वारा और बढ़ाया जाता है, यह सुनिश्चित करता है, कि जब आप इधर-उधर घूम रहे हों तब भी साउंड केंद्रित और सुसंगत बनी रहे।

सोनोस ने कहा कि इसके ऐस हेडफ़ोन एक बटन के प्रेस के साथ कम्पेटिबल सोनोस साउंडबार से हेडफ़ोन पर ऑडियो स्विच कर सकते हैं, जो उन यूजर्स के लिए सुविधाजनक है, जो घर में दूसरों को परेशान किए बिना एक शांत, व्यक्तिगत सुनने के अनुभव का आनंद लेना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त सोनोस इस साल के अंत में अपनी नई ट्रूसिनेमा टेक्नोलॉजी पेश करने की योजना बना रहा है। यह फीचर यूजर्स को अपने स्थान को मैप करने और एक इमर्सिव सराउंड साउंड सिस्टम बनाने की अनुमति देगी, जो होम थिएटर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाएगी।

इस बीच सोनोस ऐस बाहरी शोर को रोकने के लिए एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन से लैस है। बैटरी लाइफ को सोनोस ऐस का एक और मजबूत बिंदु कहा जाता है, कंपनी ने पूरे चार्ज पर 30 घंटे तक सुनने या बात करने का वादा किया है। इसके अतिरिक्त हेडफ़ोन में अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग की सुविधा है, शामिल USB-C केबल का उपयोग करके 3 मिनट का क्विक चार्ज 3 घंटे तक का प्लेबैक प्रदान करता है।

डिज़ाइन के लिहाज़ से सोनोस ऐस में मेटल एक्सेंट और मैट फ़िनिश के साथ एक स्लिम प्रोफ़ाइल है। हेडबैंड और ईयर कप वेगन लेदर में लिपटे तकिये जैसे मुलायम मेमोरी फोम से बने हैं, जो बालों में फंसने के बिना एक आरामदायक फ़िट प्रदान करते हैं। हेडफ़ोन में सहज कंट्रोल और कलर-कोडित ईयर कप भी शामिल हैं, जो यूजर को उन्हें पहनने के सही तरीके के बारे में मार्गदर्शन करते हैं।

सोनोस ने कहा कि उसका नया सोनोस ऐस सस्टेनेबिलिटी को ध्यान में रखकर बनाया गया है। ऐस को बदलने योग्य ईयर कुशन के साथ डिज़ाइन किया गया है, और बेहतर ड्युरेबिलिटी और एनवायर्नमेंटल जिम्मेदारी के लिए 17 प्रतिशत कम वर्जिन प्लास्टिक का उपयोग किया गया है। हेडफ़ोन में वियर डिटेक्शन टेक्नोलॉजी भी है, जो हेडफ़ोन को हटाने पर आटोमेटिक रूप से ऑडियो को रोक देती है, जिससे बैटरी की लाइफ़ बचती है, और एनर्जी एफिशिएंसी में और वृद्धि होती है।

सोनोस के सीईओ पैट्रिक स्पेंस Patrick Spence CEO of Sonos ने कहा "सोनोस ऐस ने दुनिया भर में सबसे बड़ी और सबसे पॉपुलर ऑडियो श्रेणियों में से एक में शानदार साउंड, आकर्षक डिजाइन और लंबे समय तक चलने वाला आराम लाने के लिए एक ऑडियो लीडर के रूप में दो दशकों में जो कुछ भी सीखा है, उसका लाभ उठाया है।"

TWN Special