News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

SBI ने ATM ट्रांजेक्शन के नियमों में किया बड़ा बदलाव

Share Us

223
SBI ने ATM ट्रांजेक्शन के नियमों में किया बड़ा बदलाव
07 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया State Bank Of India के नए नियम के तहत SBI के एटीएम से बैलेंस Atm Balance चेक करने के लिए आपको 5 रुपये और दूसरे बैंकों के एटीएम से बैलेंस चेक करने के लिए 8 रुपये देने होंगे और वहीं अगर आप अपने खाते में एक लाख रुपये का बैलेंस रखते Maintenance हैं तो उन्हें एटीएम ट्रांजैक्शन पर कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा अगर आप किसी दूसरे बैंक के एटीएम से पैसे निकालते हैं तो आप तीन ट्रांजैक्शन फ्री में कर सकते हैं।

SBI के नए नियम के तहत ग्राहकों को एटीएम से पैसे निकालने के लिए एक निश्चित सीमा के बाद अलग से शुल्क देना होगा। अब आपको एसबीआई और गैर-एसबीआई एटीएम से पैसै निकालने पर 5 से 20 रुपये का शुल्क देना होगा। यदि आप एसबीआई एटीएम Sbi Atm से निर्धारित सीमा से अधिक की निकासी करते हैं, तो आपको 10 रुपये तक का शुल्क देना होगा।

आपको बता दें कि अब नए नियम के तहत SBI के एटीएम से बैलेंस चेक करने के लिए आपको 5 रुपये और दूसरे बैंकों के एटीएम से बैलेंस चेक करने के लिए 8 रुपये देने होंगे। अगर आप 1 लाख रुपये बैलेंस मेंटेन करते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा। इसके साथ ही इंटरनेशनल बैलेंस ट्रांजैक्शन International Balance Transaction पर आपको टोटल ट्रांजैक्शन चार्ज Transaction Charges का 3.5 फीसदी और 100 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे।