News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

नेटफ्लिक्स 2025 तक इन-हाउस एडटेक प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगा

Share Us

361
नेटफ्लिक्स 2025 तक इन-हाउस एडटेक प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगा
16 May 2024
6 min read

News Synopsis

नेटफ्लिक्स Netflix ने 2025 के अंत तक एक इन-हाउस एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी प्लेटफ़ॉर्म In-House Advertising Technology Platform लॉन्च करने की योजना का खुलासा किया है, क्योंकि इसका उद्देश्य ऐड्वर्टाइज़र को प्रभाव को मापने के साथ-साथ लाभ उठाने और खरीदने के नए तरीकों की जानकारी देना है।

यह नेटफ्लिक्स की निरंतर वृद्धि और उसके ऐड-सपोर्टेड प्लान की गति का अनुसरण करता है, जिसके वर्तमान में एक साल पहले के पांच मिलियन की तुलना में 40 मिलियन ग्लोबल मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। नेटफ्लिक्स के अनुसार विज्ञापन वाले देशों में 40% से अधिक साइनअप अब ऐड प्लान से आते हैं।

नेटफ्लिक्स ऐड्वर्टाइज़र को उनके अभियानों के प्रभाव को मापने और सत्यापित करने के साधन प्रदान करने के लिए एफ़िनिटी सॉल्यूशंस, डबलवेरिफाई, ईडीओ इंक, इंटीग्रल एड साइंस, आईस्पॉटटीवी, कांतार, ल्यूसिड, एनसीसोल्यूशंस, नीलसन और टीवीविज़न के साथ भी साझेदारी करेगा।

अपनी एडवरटाइजिंग ग्रोथ प्लान के हिस्से के रूप में यह द ट्रेड डेस्क, गूगल के डिस्प्ले और वीडियो 360 और मैग्नाइट को शामिल करने के लिए अपनी खरीद क्षमताओं का विस्तार करेगा, जो इस गर्मी में ऐड्वर्टाइज़र के लिए माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य प्रोग्रामेटिक पार्टनर के रूप में शामिल होंगे।

नेटफ्लिक्स के एडवरटाइजिंग प्रेसिडेंट एमी रेनहार्ड Netflix’s President of Advertising Amy Reinhard ने कहा "हमारे स्ट्रीमिंग टेक्नोलॉजी को घर में लाने से हमें ऐड प्लान को उसी स्तर की एक्सीलेंस के साथ सशक्त बनाने की अनुमति मिलेगी जिसने नेटफ्लिक्स को आज स्ट्रीमिंग टेक्नोलॉजी में अग्रणी बना दिया है।"

नेटफ्लिक्स के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर मैरियन ली Netflix Chief Marketing Officer Marian Lee ने कहा नेटफ्लिक्स ऐड प्लान और लाइव इवेंट ऐड्वर्टाइज़र को शो और फिल्मों के प्रशंसकों के साथ विचारपूर्वक जुड़ने के अधिक अवसर देंगे, जो 'Netflix effect' के रूप में जानी जाने वाली संस्कृति को प्रभावित करते हैं।

मैरियन ली ने कहा "इसकी शुरुआत अद्भुत कहानियों से होती है, जो लाखों प्रशंसकों के लिए अविस्मरणीय क्षण बन जाते हैं।" "लेकिन फिर यह नेटफ्लिक्स में फैल गया, जहां हमारे ट्रेलरों को अरबों व्यू मिलते हैं, और हमारे सोशल मीडिया चैनलों पर, जहां हमारे एक अरब बहुत एक्टिव फोल्लोवेर्स हैं।"

नेटफ्लिक्स का लक्ष्य ऐड्वर्टाइज़र को ऑन-स्क्रीन के साथ-साथ ऑफ-स्क्रीन और कुछ सबसे बड़े क्षणों के दौरान अधिक प्रशंसकों तक पहुंचने में मदद करना है।

नेटफ्लिक्स के 70% से अधिक ऐड-सपोर्टेड मेंबर्स महीने में 10 घंटे से अधिक देखते हैं, जो इसके निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 15 प्रतिशत अंक अधिक है, नेटफ्लिक्स दर्शाता है, कि इसके दर्शक अत्यधिक जुड़े हुए हैं।

नेटफ्लिक्स ने कुल 32.9 बिलियन घंटे का वॉच टाइम हासिल किया है, जो कि 5.3 बिलियन घंटे के साथ डिज़नी+ से दूसरे स्थान पर है।

“हमारे दर्शक अत्यधिक व्यस्त हैं, और इंगेज होने से मेरा मतलब है, कि वे अपना समय नेटफ्लिक्स देखने में बिताना पसंद कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि जुड़ाव स्ट्रीमिंग में सफलता की कुंजी है, ”नेटफ्लिक्स की चीफ कंटेंट ऑफिसर बेला बजारिया ने कहा।

“जब लोग हमारे शो और फिल्में देखते हैं, तो उन्हें नेटफ्लिक्स से अधिक मूल्य मिलता है, वे लंबे समय तक टिके रहते हैं, और वे अपने दोस्तों को हमारी सिफारिश करने की अधिक संभावना रखते हैं। और यह आप सभी के लिए मायने रखता है, क्योंकि आप भी वहीं रहना चाहते हैं, जहां दर्शक हों,'' बेला बजरिया ने कहा।

TWN In-Focus