News In Brief Auto
News In Brief Auto

Jeep ने अपडेटेड Meridian लॉन्च किया

Share Us

95
Jeep ने अपडेटेड Meridian लॉन्च किया
21 Oct 2024
6 min read

News Synopsis

जीप ने ऑफिसियल तौर पर 2025 Jeep Meridian लॉन्च की है, जिसमें चार नए ट्रिम्स- लॉन्गिट्यूड, लॉन्गिट्यूड प्लस, लिमिटेड और ओवरलैंड शामिल हैं। अपने आकार और सफिस्टकेशन के लिए प्रसिद्ध अपडेटेड मेरिडियन सेफ्टी, टेक्नोलॉजी और कम्फर्ट को बढ़ाता है, जिससे यह ब्रांड की शानदार क्षमता को बनाए रखते हुए विडर ऑडियंस के लिए एक आकर्षक ऑप्शन बन जाता है।

जीप के ब्रांड डायरेक्टर कुमार प्रियेश Kumar Priyesh Brand Director of Jeep ने कहा "जीप मेरिडियन को प्रीमियम मॉडल की बढ़ती मांग के जवाब में विकसित किया गया था। यह लॉन्च भारत में जीप के लिए एक नया चरण है, जो एक डिस्टिंक्टिव डिजाइन और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी की ऑफरिंग करते हुए जीप से अपेक्षित साहसिक क्षमताओं को संरक्षित करता है।"

Design and Comfort

जीप मेरिडियन एक खूबसूरत लेकिन डायनामिक डिज़ाइन पेश करती है, जिसमें ब्रांड की सिग्नेचर सात-स्लॉट ग्रिल और यूनिफाइड हेडलैम्प शामिल हैं। इसका सोफिस्टिकेटेड रियर सिल्हूट और ट्रेपोज़ॉइडल व्हील आर्च इसकी ऑफ-रोड क्षमताओं को रेखांकित करते हैं। फुल एलईडी हेडलैम्प डायनेमिक इंडिकेटर्स के साथ सुरक्षा को बढ़ाते हैं, जबकि व्हीकल के इंटीरियर में वेगन लेदर और साबर एक्सेंट हैं, जो क्राफ्ट्समैनशिप के स्पर्श के लिए तांबे की सिलाई से पूरित हैं।

पांच या सात सीटों वाले कॉन्फ़िगरेशन के साथ मेरिडियन पर्याप्त जगह प्रदान करता है, दो रो को मोड़ने पर 824 लीटर की बूट क्षमता, और पाँच-सीटर वेरिएंट में सभी सीटों के साथ 670 लीटर, जो इसे अपनी क्लास में लीडर बनाता है।

Cutting-Edge Technology

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस मेरिडियन में एक अनुकूलन योग्य 10.25" फुल डिजिटल क्लस्टर और 10.1" टचस्क्रीन मीडिया सेंटर है, जिसमें नेविगेशन और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों के लिए वायरलेस मिररिंग है। इसमें वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग और पूरे केबिन में कई यूएसबी पोर्ट भी शामिल हैं।

अपडेटेड यूकनेक्ट सूट 30 से अधिक फीचर्स के साथ कनेक्टिविटी को बढ़ाता है, जिसमें आटोमेटिक एसओएस कॉल, रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप और लाइव ट्रैफ़िक अपडेट शामिल हैं।

Safety Features

2025 मेरिडियन ओवरलैंड वैरिएंट पर एक एडवांस्ड ADAS सुइट पेश करता है, जिसमें भारतीय परिस्थितियों के अनुरूप 10 से अधिक सेफ्टी टेक्नोलॉजीज शामिल हैं। इनमें एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, ट्रैफ़िक साइन रिकॉग्निशन और बहुत कुछ शामिल हैं, जो एक कम्प्रेहैन्सिव सेफ्टी एक्सपीरियंस सुनिश्चित करते हैं।

Performance and Efficiency

170 एचपी और 350 एनएम टॉर्क पैदा करने वाले 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित मेरिडियन अपने सेगमेंट में सबसे अधिक फ्यूल-एफ्फिसिएंट एसयूवी में से एक है, जो 16.25 किमी/लीटर तक का माइलेज प्रदान करता है।

Pricing and Availability

नए मेरिडियन की कीमत इस प्रकार है:

> जीप मेरिडियन लॉन्गीट्यूड: 24,99,000 रुपये

> जीप मेरिडियन लॉन्गीट्यूड प्लस: 27,50,000 रुपये

> जीप मेरिडियन लिमिटेड (ओ): 30,49,000 रुपये

> जीप मेरिडियन ओवरलैंड: 36,49,000 रुपये

Inaugural prices

जीप मेरिडियन देशभर के डीलरशिप पर टेस्ट ड्राइव और बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी, जिसे जीप के ग्लोबल विज़न के अनुरूप भारत के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है। इस मॉडल को जीप कमांडर के रूप में जापान सहित इंटरनेशनल मार्केट्स में भी निर्यात किया जाएगा।