Apple ने भारत में iPad Mini लॉन्च किया

Share Us

60
Apple ने भारत में iPad Mini लॉन्च किया
17 Oct 2024
7 min read

News Synopsis

Apple ने ऑफिसियल तौर पर नया iPad Mini लॉन्च कर दिया है, जो अब A17 Pro चिप द्वारा संचालित है। 30 प्रतिशत तेज़ प्रोसेसर, 8.3 इंच के लिक्विड रेटिना डिस्प्ले और iPad OS 18 के साथ नया iPad Mini परफॉरमेंस, ग्राफ़िक्स और AI क्षमताओं में महत्वपूर्ण सुधार लाने का वादा करता है। अफोर्डेबल iPad Apple के लेटेस्ट Apple Pencil Pro को भी सपोर्ट करता है, और कहा जाता है, कि यह Apple इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ AI के लिए तैयार है।

iPad Mini with A17 Pro Chip top specs

Display: iPad मिनी में ट्रू टोन टेक्नोलॉजी के साथ 8.3 इंच का लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है। यह अलग-अलग रोशनी की स्थिति में बेहतर दृश्यता के लिए चमक और रंग तापमान को समायोजित करता है।

Operating System: यह ड्राइव iPadOS 18 पर चल रही है, जो कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन और Apple इंटेलिजेंस के लिए सपोर्ट लेकर आई है। यह AI-ड्रिवेन सूट प्राइवेसी के लिए ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग के साथ सहज ऑटोमेशन और पर्सनल यूजर अनुभव को सक्षम बनाता है।

Performance: A17 प्रो चिप द्वारा संचालित iPad मिनी अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 30 प्रतिशत तक फास्टर परफॉरमेंस देने का वादा करता है। A17 प्रो बेहतर ग्राफ़िक्स के लिए रे ट्रेसिंग का भी समर्थन करता है, जो इसे प्रोडक्टिविटी और एंटरटेनमेंट दोनों के लिए एक वर्सटाइल डिवाइस बनाता है।

Battery: आईपैड मिनी यूएसबी-सी चार्जिंग के समर्थन के साथ पूरे दिन की बैटरी लाइफ देने का वादा करता है।

Camera: iPad मिनी में हाई क्वालिटी फोटोज और वीडियो कैप्चर करने के लिए पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सल का वाइड कैमरा है। सामने की तरफ इसमें 12 अल्ट्रा-वाइड कैमरा है, जो सेंटर स्टेज को सपोर्ट करता है। दोनों कैमरों को डॉक्यूमेंट स्कैनिंग जैसे कार्यों के लिए मशीन लर्निंग एन्हांसमेंट से बेनिफिट मिलता है।

Storage: नया आईपैड मिनी कई स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है, आप 128GB, 256GB या 512GB में से चुन सकते हैं।

Apple Pencil Pro: iPad Mini, Apple Pencil Pro के साथ कम्पेटिबल है। यह स्टैंडर्ड Apple Pencil (USB-C) का भी समर्थन करता है।

iPad Mini: Price and availability in India

आईपैड मिनी की कीमत वाई-फाई मॉडल के लिए 49,900 रुपये से शुरू होती है, जबकि वाई-फाई + सेल्युलर वर्शन की कीमत 64,900 रुपये है। नीले, बैंगनी, स्टारलाइट और स्पेस ग्रे रंग में उपलब्ध आईपैड मिनी अब ऐप्पल की वेबसाइट और ऐप्पल स्टोर ऐप के माध्यम से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। ऑफिसियल सेल 23 अक्टूबर को ऐप्पल स्टोर और ऑथोरिसेड रीसेलर पर शुरू होगी। विशेष रूप से ऐप्पल स्टूडेंट्स और एडुकेटर्स को स्पेशल डिस्काउंट दे रहा है। इसके अतिरिक्त आगे डिस्काउंट के लिए ट्रेड-इन ऑप्शन भी उपलब्ध हैं।

एक्सेसरीज की बात करें तो, एप्पल पेंसिल प्रो की कीमत 11,900 रुपये है, जबकि स्टैंडर्ड एप्पल पेंसिल (USB-C) 7,900 रुपये में उपलब्ध है। आईपैड मिनी के लिए स्मार्ट फोलियो केस की कीमत 6,500 रुपये है, और यह कई रंगों में उपलब्ध है।

TWN Special