News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Wipro ने Independent Health के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

132
Wipro ने Independent Health के साथ साझेदारी की घोषणा की
04 May 2024
7 min read

News Synopsis

प्रोमिनेन्ट आईटी सर्विसेज कंपनी विप्रो लिमिटेड Wipro Limited ने अमेरिका स्थित लीडिंग हेल्थ इन्सुरेर इंडिपेंडेंट हेल्थ Independent Health के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी पश्चिमी न्यूयॉर्क में मेडिकेयर प्राप्तकर्ताओं द्वारा अपनी प्रिस्क्रिप्शन दवा की लागत का प्रबंधन करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है। विप्रो के मेडिकेयर प्रिस्क्रिप्शन पेमेंट प्लान एमपीपीपी360 प्लेटफॉर्म के कार्यान्वयन के माध्यम से इस पहल का लक्ष्य 2025 में खुली नामांकन अवधि से शुरू होने वाली आउट-ऑफ-पॉकेट प्रिस्क्रिप्शन दवाओं के लिए पेमेंट प्रोसेस को सुव्यवस्थित करना है।

मेडिकेयर प्रिस्क्रिप्शन पेमेंट प्लान अपने नए प्रावधानों के साथ प्रिस्क्रिप्शन दवाओं के लिए मंथली पेमेंट्स को सीमित करने के लिए डिज़ाइन की गई है, जिससे किफायती उपचार तक पहुंच बढ़ेगी और समग्र मेडिकेयर प्रणाली मजबूत होगी। विप्रो का MPPP360 प्लेटफॉर्म इस बदलाव में सबसे आगे है, जो इस क्षेत्र में मेडिकेयर लाभार्थियों के लिए प्रिस्क्रिप्शन लागत प्रबंधन को सरल बनाने का वादा करता है।

वेस्टर्न न्यूयॉर्क के एकमात्र 5-स्टार रेटेड मेडिकेयर एडवांटेज प्लान के रूप में प्रतिष्ठित इंडिपेंडेंट हेल्थ ने आगामी परिवर्तनों के साथ सहजता से एकीकृत होने की क्षमता के लिए विप्रो के इनोवेटिव प्लेटफॉर्म को चुना है। इस सहयोग का वित्तीय विवरण अज्ञात है। विप्रो लिमिटेड में हेल्थकेयर के वाईस प्रेजिडेंट नारायण अय्यर Narayan Iyer Vice President of Healthcare at Wipro Limited ने कहा।

उन्होंने लाभार्थियों के लिए दक्षता और सुविधा में सुधार करने के लिए दोनों संगठनों की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला, जिसका लक्ष्य उनके स्वास्थ्य देखभाल अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाना है।

नारायण अय्यर ने कहा "हम अपने मेडिकेयर प्रिस्क्रिप्शन पेमेंट प्लान360 प्लेटफॉर्म जिसे एमपीपीपी360 के नाम से बेहतर जाना जाता है, और पश्चिमी न्यूयॉर्क में पेश करने के लिए उत्साहित हैं।" यह पहल न केवल इनोवेटिव टेक्नोलॉजी सोलूशन्स के माध्यम से मेडिकेयर लैंडस्केप को बदलने के लिए विप्रो के समर्पण को दर्शाती है, बल्कि अपने सदस्यों को असाधारण देखभाल और सेवा प्रदान करने के इंडिपेंडेंट हेल्थ के मिशन के साथ भी संरेखित है।

विप्रो और इंडिपेंडेंट हेल्थ के बीच यह सहयोग पश्चिमी न्यूयॉर्क में मेडिकेयर प्राप्तकर्ताओं के लिए स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच और सामर्थ्य में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। एमपीपीपी360 प्लेटफॉर्म जैसे एडवांस्ड टेक्नोलॉजी समाधानों का लाभ उठाकर, दोनों संगठन स्वास्थ्य सेवा वितरण और प्रबंधन में एक नया स्टैण्डर्ड स्थापित कर रहे हैं।

Wipro Limited के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक लीडिंग टेक्नोलॉजी सर्विसेज और कंसल्टिंग कंपनी है, जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले इनोवेटिव सोलूशन्स बनाने पर केंद्रित है। कंसल्टिंग, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार, सस्टेनेबल बुसिनेस्सेस बनाने में मदद करते हैं। 65 देशों में 230,000 से अधिक कर्मचारियों और व्यावसायिक साझेदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं।

Independent Health के बारे में:

इंडिपेंडेंट हेल्थ एक स्वतंत्र, गैर-लाभकारी स्वास्थ्य योजना है, जिसका मुख्यालय बफ़ेलो, न्यूयॉर्क में है, जो उपभोक्ताओं को उनके स्वास्थ्य और कल्याण में शामिल करने के लिए डिज़ाइन किए गए नवीन स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद और लाभ प्रदान करता है। 1980 में स्थापित इंडिपेंडेंट हेल्थ एचएमओ, पीओएस, पीपीओ और ईपीओ उत्पादों, मेडिकेयर एडवांटेज और मेडिकेड योजनाओं, व्यक्तिगत एक्सचेंज उत्पादों, उपभोक्ता-निर्देशित योजनाओं, स्वास्थ्य बचत खातों और स्व-वित्त पोषित नियोक्ताओं के लिए कवरेज सहित प्रगतिशील उत्पादों का एक व्यापक पोर्टफोलियो प्रदान करता है। हमारी सहायक और सहयोगी कंपनियों में स्वास्थ्य लाभ, फार्मेसी लाभ प्रबंधन, विशेष फार्मेसी और इंडिपेंडेंट हेल्थ फाउंडेशन के तीसरे पक्ष के प्रशासक शामिल हैं। कुल मिलाकर इंडिपेंडेंट हेल्थ और उसके सहयोगी देश भर में कुल मिलाकर 550,000 से अधिक लोगों को सेवा प्रदान करते हैं। इंडिपेंडेंट हेल्थ को उसकी पुरस्कार विजेता ग्राहक सेवा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल के प्रति समर्पण और चिकित्सकों और प्रदाताओं के साथ बेजोड़ संबंधों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है।