WhatsApp ने नया AI स्टूडियो फीचर पेश किया

Share Us

150
WhatsApp ने नया AI स्टूडियो फीचर पेश किया
26 Jul 2024
8 min read

News Synopsis

WhatsApp वर्तमान में यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने और एप्लिकेशन पर डेली एक्टिविटीज़ को बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर पेश कर रहा है। लेटेस्ट रिपोर्ट में गो-टू-मैसेंजर एप्लिकेशन ने iOS यूजर्स के लिए AI स्टूडियो पेश किया है। यह फीचर कई फन पर्सनलाइज्ड चैटबॉट से लैस है, जो विशिष्ट आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं के अनुरूप है। ऐसा प्रतीत होता है, कि WhatsApp अब iOS यूजर्स को एडिशनल चैटबॉट के साथ प्रयोग करने का वही अवसर प्रदान करना चाहता है, जैसा कि वह पहले से ही Android वर्जन के लिए कर रहा है। अभी यह फीचर केवल कुछ बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन WhatsApp जल्द ही इसे और अधिक यूजर्स के लिए शुरू करेगा।

WhatsApp AI studio:

WhatsApp के नए AI स्टूडियो फीचर में कई चैटबॉट शामिल हैं। ये चैटबॉट खास जरूरतों या प्राथमिकताओं में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिससे यूजर्स अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देने, व्यक्तिगत सुझाव देने और विभिन्न कार्यों को सरल बनाने जैसे कार्यों के लिए विभिन्न AI टूल के साथ बातचीत कर सकते हैं।

यह अपडेटेड फीचर मेटा और बाहरी डेवलपर्स द्वारा तैयार किए गए इनोवेटिव एआई बॉट्स का एक क्यूरेटेड कलेक्शन प्रस्तुत करती है, जो यूजर्स को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं और स्वाद के अनुरूप बॉट्स की एक वाइड चैन को ब्राउज़ करने और उनसे बातचीत करने की अनुमति देती है, जिससे उनका ओवरआल एक्सपीरियंस बढ़ जाता है।

अपने यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप ने पुष्टि की है, कि AI चैटबॉट के साथ बातचीत गोपनीय रहेगी। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार चैट और ग्रुप में पर्सनल मैसेज एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इसका मतलब है, कि वे निजी रहते हैं, और मेटा के लिए सुलभ नहीं होते हैं, जबकि AI-जनरेटेड कंटेंट का उपयोग दूसरों के लिए AI एक्सपीरियंस को परिष्कृत और बढ़ाने के लिए किया जा सकता है।

एआई स्टूडियो डेली बातचीत में एआई को इंटेग्रटिंग करने की दिशा में एक कदम आगे लगता है, जो कार्यों के प्रबंधन और यूजर जुड़ाव को बढ़ाने के लिए विभिन्न चैटबॉट के माध्यम से अधिक डायनामिक और अनुकूलित दृष्टिकोण प्रदान करता है।

Meta AI can type in Hindi now:

एआई स्टूडियो फीचर मूल कंपनी मेटा द्वारा भाषाओं का विस्तार करने के तुरंत बाद आया, जिसका उपयोग व्हाट्सएप सहित सभी ऐप में किया जा सकता है। यूजर्स अब मेटा एआई के साथ फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, हिंदी-रोमनीकृत लिपि, इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश में बातचीत कर सकते हैं, और आने वाले समय में और भी बहुत कुछ। यह अगले महीने अमेरिका और कनाडा में क्वेस्ट में भी आएगा। जबकि मेटा एआई वर्तमान में कई यूरोपीय भाषाओं में उपलब्ध है, ऐसा प्रतीत होता है, कि यूरोपीय क्षेत्र के यूजर्स के पास अभी भी चैटबॉट तक पहुंच नहीं है।

इसके अलावा कंपनी ने इमेजिन मी नामक एक नया फीचर भी पेश किया है। नए मेटा एआई फीचर यूजर्स को अपनी खुद की समानता के आधार पर इमेज बनाने में सक्षम बनाती है, जिससे विसुअल लाइफ में क्रिएटिव और कल्पनाशील संकेत मिलते हैं। बस "इमेजिन मी" टाइप करके और वांछित परिदृश्य का वर्णन करके, विभिन्न पोशाकों और सेटिंग्स में अपनी पर्सनलाइज्ड इमेज देखना संभव है। यह फीचर वर्तमान में अमेरिका में बीटा में उपलब्ध है, जिसे जल्द ही अन्य क्षेत्रों और भाषाओं में विस्तारित करने की योजना है।

TWN Special