WhatsApp ने बिना इंटरनेट के बड़ी फाइलें ट्रांसफर करने के लिए नया फीचर पेश किया

Share Us

135
WhatsApp ने बिना इंटरनेट के बड़ी फाइलें ट्रांसफर करने के लिए नया फीचर पेश किया
25 Jul 2024
6 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाले पॉपुलर मैसेजिंग ऐप में से एक व्हाट्सएप WhatsApp एक ही प्लेटफॉर्म से यूजर एंगेजमेंट को बढ़ाने के लिए कई एडवांस्ड फीचर्स को शामिल कर रहा है। यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए प्लेटफॉर्म एक नया फीचर शुरू करने पर काम कर रहा है, जिसमें इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग किए बिना फोटो, वीडियो और अन्य डॉक्यूमेंट फाइल ट्रांसफर करने की क्षमता होगी।

इंटरनेट के बिना फ़ाइलें शेयर करने का एक नया तरीका:

WhatsApp एक नए फ़ीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर को इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता के बिना डिवाइस के बीच बड़े वीडियो, फ़ोटो और डाक्यूमेंट्स शेयर करने में सक्षम करेगा। यह उन्नति उन लोगों के लिए फ़ायदेमंद है, जो पहले बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए थर्ड-पार्टी ऐप पर निर्भर थे।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह नया फ़ीचर यूजर्स को WhatsApp के माध्यम से सीधे भारी फ़ाइलों को आसानी से शेयर करने में सक्षम करेगा।

नया फीचर कब आएगा?

शुरू में यह नया फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन आगे कहा जा रहा है, कि कंपनी इस फीचर को बाद में iOS यूजर्स के लिए भी शुरू करने की योजना बना रही है।

ऐप कैसे काम करेगा?

नए फीचर में एक स्कैनर शामिल होगा जो दो डिवाइस को आसानी से कनेक्ट करके फाइल शेयरिंग की सुविधा देगा।

WhatsApp की ओर से आगे क्या?

फ़ाइल ट्रांसफ़र में सुधार के अलावा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म यूजर प्राइवेसी को मज़बूत करने के लिए एक नए फ़ीचर पर काम कर रहा है।

"यूनिक यूज़रनेम" फ़ीचर यूजर्स को अपने फ़ोन नंबर की ज़रूरत के बिना WhatsApp पर दूसरों को खोजने में सक्षम बनाएगा। इसका मतलब है, कि कोई व्यक्ति केवल अपने यूनीक यूज़रनेम का उपयोग करके किसी से चैट कर सकता है, जिससे प्राइवेसी और कन्वेनैंस की एक अतिरिक्त परत मिलती है।

ये अपडेट व्हाट्सएप की अपने प्लेटफॉर्म को लगातार बेहतर बनाने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं, जिससे इसके यूजर्स को बेहतर अनुभव मिल सके।

आखिरकार ट्रैवेलर्स के लिए UPI वन वर्ल्ड लॉन्च किया गया है, जो एक नया डिजिटल वॉलेट है, जिसे पूरे देश में पेमेंट को आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह पहल National Payments Corporation of India, IDFC First Bank और Transcorp International Limited द्वारा Reserve Bank of India के मार्गदर्शन में एक संयुक्त प्रयास है।

WABetaInfo की रिपोर्ट में हाल ही में किए गए अपडेट के अनुसार नए फीचर का उद्देश्य यूजर प्राइवेसी को बढ़ाना और प्लेटफॉर्म पर अन्य यूजर्स के साथ जुड़ने की प्रक्रिया को सरल बनाना होगा।

TWN Special