News In Brief Auto
News In Brief Auto

Wardwizard को फिलीपींस से 1.29 बिलियन डॉलर का EV ऑर्डर मिला

Share Us

155
Wardwizard को फिलीपींस से 1.29 बिलियन डॉलर का EV ऑर्डर मिला
10 Jun 2024
6 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक व्हीकल मेकर वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड Wardwizard Innovations & Mobility Ltd ने कहा कि उसे फिलीपींस के बेउला इंटरनेशनल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन से 1.29 बिलियन डॉलर का बड़ा ऑर्डर मिला है।

इसके साथ डब्ल्यूआईएमएल अपने मौजूदा पोर्टफोलियो से प्रोडक्ट्स वितरित करेगा, जिसमें कमर्शियल और पैसेंजर व्हीकल्स सेगमेंट में इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया व्हीकल शामिल हैं, और फिलीपींस के मार्केट्स के लिए कमर्शियल व्हीकल्स के लिए चार पहिया व्हीकल विकसित करेगा।

यह ऑर्डर एक स्ट्रेटेजिक सहयोग का हिस्सा है, जिसे एक समझौता के माध्यम से औपचारिक रूप दिया गया है, जिसका उद्देश्य फिलीपींस में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के साथ पब्लिक ट्रांसपोरशन सिस्टम में क्रांति लाना है।

कंपनी ने कहा कि इस साझेदारी का उद्देश्य फिलीपींस में इनोवेटिव इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक्नोलॉजी लाकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बदलना, नए रोजगार के अवसर पैदा करना और लोकल इकॉनमी का समर्थन करना है।

यह साझेदारी फिलीपींस सरकार के Public Utility Vehicle Modernization Program के अनुरूप है, जो Department of Transportation के नेतृत्व में एक महत्वाकांक्षी पहल है, जिसका उद्देश्य पुराने पेट्रोल और डीजल व्हीकल्स को आधुनिक इलेक्ट्रिक विकल्पों से बदलकर अधिक सुरक्षित और अधिक व्यवस्थित डेली ट्रांसपोरशन सर्विस प्रदान करना है।

इस स्ट्रेटेजिक साझेदारी के माध्यम से वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी और बेउला इंटरनेशनल फिलीपींस में इनोवेशन इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक्नोलॉजी लाएंगे, जिसका उद्देश्य ट्रांसपोरशन लैंडस्केप में व्यापक परिवर्तन लाना है।

WIML भारत में जॉय ई-बाइक और जॉय ई-रिक ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का निर्माता है। आरपीकनेक्ट ग्रुप द्वारा समर्थित और फिलीपींस में स्थित बेउला इंटरनेशनल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन एक अग्रणी फुल-सर्विस बिज़नेस इंटीग्रेटर है, जो सस्टेनेबिलिटी और रिन्यूएबल एनर्जी में विशेषज्ञता रखता है।

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर यतिन गुप्ते Yatin Gupte Chairman and Managing Director of Wardwizard Innovations & Mobility ने कहा "हम बेउला इंटरनेशनल और आरपीकनेक्ट को हमारी टेक्नोलॉजी और रोबस्ट प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में अपना भरोसा दिखाने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।"

यतिन गुप्ते ने कहा "यह अवसर हमें अपने अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक 2W स्कूटर पेश करने और फिलीपींस के मार्केट के लिए 3W ई-ट्राइक (D+10), ई-ट्राइक (D+3 पैसेंजर), ई-ट्राइक (D+5), ई-ट्राइक कार्गो, इलेक्ट्रिक मिनी ट्रक (1.5 टन) और गोल्फ कार्ट (6 और 14 सीटर) विकसित करने की अनुमति देगा।"

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन के बारे में:

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड एक इनोवेशन-संचालित कंपनी है, जिसका वर्तमान मार्केट कैप 1800 करोड़ है, जो सनराइज सेगमेंट में फ़ूड चैन के टॉप पर आराम से बैठी है। यह देश की पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी भी है, जो ईवी मैन्युफैक्चरिंग के मुख्य बिज़नेस के साथ बीएसई में सूचीबद्ध हुई है।