News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

TCS ने ब्राजील में नया डिलीवरी सेंटर खोला

Share Us

147
TCS ने ब्राजील में नया डिलीवरी सेंटर खोला
24 Apr 2024
8 min read

News Synopsis

आईटी सेवाओं, परामर्श और व्यावसायिक समाधानों में वैश्विक अग्रणी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने ब्राजील के लोंड्रिना में एक नए डिलीवरी सेंटर की घोषणा की है। यह नया सेंटर अगले पांच वर्षों में 1,600 से अधिक नए रोजगार के अवसर पैदा करेगा, स्थानीय अर्थव्यवस्था में योगदान देगा और क्षेत्र में टीसीएस की उपस्थिति को मजबूत करेगा।

2018 से लोन्ड्रिना में मौजूद टीसीएस शहर में लगभग 1,700 लोगों को रोजगार देती है। नया केंद्रीकृत परिसर शहर के कार्यबल को एक छत के नीचे लाएगा, जिससे लोंड्रिना में सहयोग और नवाचार के लिए एक जीवंत केंद्र तैयार होगा। डिलीवरी सेंटर बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कॉग्निटिव बिजनेस ऑपरेशंस जैसे प्रमुख क्षेत्रों में विशेषज्ञता हासिल करेगा, जो ब्राजील और दुनिया भर में ग्राहकों को आईटी सेवाओं का एक व्यापक सूट पेश करेगा।

मुंबई में टाटा एक्सपीरियंस सेंटर की अपनी हालिया यात्रा के दौरान ब्राजील के पराना राज्य के गवर्नर कार्लोस मस्सा रतिन्हो जूनियर ने कहा "टीसीएस की यह घोषणा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें हमारे विकास के लिए एक रणनीतिक क्षेत्र शामिल है।" मैं उन क्षमताओं के बारे में अधिक जानने के लिए भारत आया हूं, जो देश ने कई क्षेत्रों में बनाई हैं, खासकर डिजिटल प्रौद्योगिकियों में जहां भारत एक वैश्विक नेता है, और यहां के अनुभवों का लाभ उठाकर हम ब्राजील की अर्थव्यवस्था के लिए विभिन्न सेवाओं और उत्पादों के डिजिटलीकरण को गहरा कर सकते हैं।

टीसीएस ब्राज़ील के कंट्री हेड ब्रूनो रोचा Bruno Rocha Country Head TCS Brazil ने कहा “लोंड्रिना में नया डिलीवरी सेंटर ब्राज़ील के प्रति हमारी चल रही प्रतिबद्धता और स्थानीय प्रतिभा में हमारे विश्वास का प्रमाण है। हम साइबर सुरक्षा, क्लाउड, सीबीओ, आईटीआईएस, एआई और ऑटोमेशन जैसे प्रमुख क्षेत्रों में सहयोगियों की संख्या को दोगुना करना चाहते हैं, जो प्रौद्योगिकी सेवाओं में नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है।

टीसीएस दो दशकों से अधिक समय से ब्राजील में लोन्ड्रिना, साओ पाउलो और रियो डी जनेरियो में परिचालन कर रही है। बैंकिंग, बीमा, खनन, खुदरा और दूरसंचार जैसे उद्योगों में क्षेत्र में 140 से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हुए टीसीएस ने लगातार 10 वर्षों तक ब्राजील में शीर्ष नियोक्ता के रूप में मान्यता अर्जित की है, और 2022 में साओ पाउलो राज्य से विविधता मुहर प्राप्त की है।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के बारे में:

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज एक आईटी सेवा, परामर्श और व्यवसाय समाधान संगठन है, जो 56 वर्षों से अधिक समय से दुनिया के कई सबसे बड़े व्यवसायों के साथ उनकी परिवर्तन यात्रा में साझेदारी कर रहा है। इसका परामर्श-आधारित, संज्ञानात्मक संचालित, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग सेवाओं और समाधानों का पोर्टफोलियो इसके अद्वितीय लोकेशन इंडिपेंडेंट एजाइल™ डिलीवरी मॉडल के माध्यम से वितरित किया जाता है, जिसे सॉफ्टवेयर विकास में उत्कृष्टता के बेंचमार्क के रूप में मान्यता प्राप्त है।

भारत के सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय व्यापार समूह टाटा ग्रुप का एक हिस्सा टीसीएस के पास 55 देशों में दुनिया के 601,000 से अधिक सर्वोत्तम प्रशिक्षित सलाहकार हैं। कंपनी ने 31 मार्च 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 29 बिलियन अमेरिकी डॉलर का समेकित राजस्व अर्जित किया और यह भारत में बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। जलवायु परिवर्तन पर टीसीएस के सक्रिय रुख और दुनिया भर के समुदायों के साथ पुरस्कार विजेता कार्य ने इसे एमएससीआई ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स और एफटीएसई4गुड इमर्जिंग इंडेक्स जैसे अग्रणी स्थिरता सूचकांकों में स्थान दिलाया है।