News In Brief Auto
News In Brief Auto

Royal Enfield ने नई Classic 350 लॉन्च किया

Share Us

100
Royal Enfield ने नई Classic 350 लॉन्च किया
02 Sep 2024
7 min read

News Synopsis

रॉयल एनफील्ड Royal Enfield ने हाल ही में अपनी शुरुआत के बाद भारत में 2024 Classic 350 की कीमत की ऑफिसियल घोषणा की है। इस आइकोनिक रेट्रो मोटरसाइकिल के अपडेटेड मॉडल की कीमत 1.99 लाख से 2.30 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 उन राइडर्स को आकर्षित करना जारी रखती है, जो ट्रेडिशनल डिजाइन और मॉडर्न अपडेट के मिक्स को पसंद करते हैं।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 लाइनअप की शुरुआत हेरिटेज वेरिएंट से होती है, जो मद्रास रेड और जोधपुर ब्लू में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 1.99 लाख है। मेडलियन ब्रॉन्ज में हेरिटेज प्रीमियम की कीमत 2.04 लाख है। कमांडो सैंड कलर वाले सिग्नल वेरिएंट की कीमत 2.16 लाख है। जो लोग गहरे रंग के लुक को पसंद करते हैं, उनके लिए गन ग्रे और स्टील्थ ब्लैक में उपलब्ध डार्क वेरिएंट की कीमत 2.25 लाख है। एमराल्ड में उपलब्ध टॉप-एंड क्रोम वेरिएंट की कीमत 2.30 लाख (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) है।

2024 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में भरोसेमंद 349cc J-सीरीज इंजन है, एक यूनिट जिसे 2021 में अपनी शुरुआत के बाद से अपने प्रदर्शन के लिए सराहा गया है। यह इंजन 20.2 bhp और 27 Nm का टॉर्क पैदा करता है, और इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। क्लासिक 350 में 19-इंच के फ्रंट और 18-इंच के रियर स्पोक व्हील हैं, जिसमें चुनिंदा वेरिएंट पर अलॉय व्हील उपलब्ध हैं।

बाइक को मजबूत डुअल-क्रैडल फ्रेम पर बनाया गया है, जो 41 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर से लैस है। बेहतर सुरक्षा के लिए हाई-एंड मॉडल डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS के साथ आते हैं, जबकि बेस वेरिएंट में रियर ड्रम ब्रेक और सिंगल-चैनल ABS लगे हैं।

2024 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में कई महत्वपूर्ण अपडेट किए गए हैं, जिनमें सबसे उल्लेखनीय है एलईडी लाइटिंग की शुरुआत, जो अब सभी मॉडलों में स्टैण्डर्ड है, जिसमें हेडलाइट्स, पायलट लैंप और टेल लैंप शामिल हैं। हाई-स्पेक वेरिएंट में एडजस्टेबल ब्रेक और क्लच लीवर भी हैं, जबकि क्लासिक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को बरकरार रखा गया है, जिसे अब एक छोटी एमआईडी स्क्रीन द्वारा पूरक किया गया है, जिसमें गियर पोजिशन इंडिकेटर है।

एडिशनल फीचर के लिए एक USB चार्जिंग पोर्ट भी जोड़ा गया है। डुअल-चैनल ABS अब सभी वेरिएंट में स्टैण्डर्ड है, और टॉप-एंड स्टील्थ और एमराल्ड मॉडल ट्रिपर नेविगेशन पॉड के साथ आते हैं, जो निचले वेरिएंट पर एक ऑप्शनल फीचर के रूप में उपलब्ध है।

2024 क्लासिक 350 के साथ रॉयल एनफील्ड ने रॉयल एनफील्ड फैक्ट्री कस्टम प्रोग्राम भी पेश किया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक मोटरसाइकिल पर्सनलाइजेशन और डिज़ाइन स्टूडियो सर्विस है। कस्टमर्स के पास रंग, पेंट फ़िनिश, ट्रिम्स, डिकल्स, बैज और ग्राफ़िक ऑप्शन सहित कई पर्सनलाइजेशन ऑप्शन होंगे।