Realme GT 7 Pro अगले महीने भारत में लॉन्च होगा

Share Us

37
Realme GT 7 Pro अगले महीने भारत में लॉन्च होगा
22 Oct 2024
7 min read

News Synopsis

Realme ने आखिरकार भारत में अपने पहले Snapdragon 8 Elite फ्लैगशिप के लॉन्च की पुष्टि कर दी है। Realme GT 7 Pro नवंबर में लॉन्च होगा, जो भारत में क्वालकॉम के कटिंग-एज Snapdragon 8 Elite चिपसेट से लैस पहला फ्लैगशिप फोन है। यह फ्लैगशिप डिवाइस परफॉरमेंस के लिए नए इंडस्ट्री स्टैंडर्ड स्थापित करता है, जो Realme को हाई-एंड स्मार्टफोन मार्केट में सबसे आगे रखता है। अपकमिंग realme GT 7 Pro Amazon India और ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध होगा, जिससे यह देश भर के कस्टमर्स के लिए आसानी से उपलब्ध हो जाएगा।

अपकमिंग स्नैपड्रैगन 8 एलीट फ्लैगशिप चिपसेट अब तक का सबसे पॉवरफुल मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म होने की उम्मीद है। एडवांस्ड 3nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी एक्सीलेंट एनर्जी एफिशिएंसी का वादा करती है। इसमें एक नया 2+6 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर आर्किटेक्चर है, जो 4GHz से अधिक की इंडस्ट्री-लीडिंग क्लॉक स्पीड का दावा करता है। इस एडवांस्ड आर्किटेक्चर और अनुकूलित ट्यूनिंग से एक्सेप्शनल पावर प्रदान करने का अनुमान लगाया गया है, जो स्मार्टफ़ोन में AI-ड्रिवेन परफॉरमेंस के लिए एक नया स्टैंडर्ड स्थापित करता है।

इंडियन मार्केट में लॉन्च होने वाले पहले 8 एलीट फ्लैगशिप के रूप में रियलमी जीटी 7 प्रो एंड्रॉइड फ्लैगशिप कैटेगरी में टॉप-टियर परफॉरमेंस दिखाने के लिए तैयार है। रियलमी का दावा है, "इंडस्ट्री के हाईएस्ट एंटूटू बेंचमार्क स्कोर 3 मिलियन से अधिक होने के साथ यह नया डिवाइस केवल रॉ पावर के बारे में नहीं है, यह स्पीड, एफिशिएंसी और इंटेलीजेंट एआई इंटीग्रेशन का एक सीमलेस फ्यूज़न दर्शाता है। स्नैपड्रैगन 8 एलीट को इंटीग्रेट करके रियलमी एक समझौता रहित यूजर एक्सपीरियंस देने के लिए कमिटेड है।"

क्वालकॉम ने घोषणा की कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, असुस्टेक कंप्यूटर और श्याओमी जैसी कंपनियां भी इस नई चिप का उपयोग करेंगी।

Realme GT 7 Pro: What do we know so far

पहले की रिपोर्ट्स से पता चलता है, कि Realme GT 7 Pro में DC डिमिंग के साथ Samsung से लिया गया क्वाड माइक्रो-कर्व्ड डिस्प्ले हो सकता है। इसमें पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस के साथ 50-मेगापिक्सल मेन कैमरा शामिल होने की उम्मीद है, हालांकि बाद वाले के बारे में विवरण स्पष्ट नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है, कि Realme पिछले मॉडल की तरह ही 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर बरकरार रखता है, और इसमें 50 MP का फ्रंट कैमरा शामिल हो सकता है। यह कैमरा सेटअप काफी हद तक Realme 13 Pro+ जैसा ही है।

डिवाइस में IP69 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस, इन-डिस्प्ले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर और लगभग 9 मिमी मोटाई के साथ एक चिकना डिज़ाइन पेश किए जाने की उम्मीद है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में 120W फास्ट चार्जिंग क्षमताओं के साथ 6,500mAh की बैटरी होने की अफवाह है।

एक फ्लैगशिप डिवाइस के रूप में यह फोर्थकमिंग स्नैपड्रैगन 8 एलीट (या स्नैपड्रैगन 8 जेन 4) प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा। डिज़ाइन थोड़ा अलग होने की उम्मीद है, जिसमें एक चौकोर कैमरा मॉड्यूल है, जिसमें सभी लेंस और फ्लैश हैं।

डिवाइस में पंच-होल कटआउट और स्लिम बेज़ल के साथ 6.78-इंच 1.5K BOE X2 डिस्प्ले होने की संभावना है।

TWN Special