OnePlus 13 स्मार्टफोन 31 अक्टूबर को लॉन्च होगा

Share Us

80
OnePlus 13 स्मार्टफोन 31 अक्टूबर को लॉन्च होगा
21 Oct 2024
7 min read

News Synopsis

वनप्लस OnePlus ने आखिरकार सभी अफवाहों पर विराम लगाते हुए बहुप्रतीक्षित OnePlus 13 की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। वनप्लस 13 को चीन में 31 अक्टूबर को रिलीज़ किए जाने की पुष्टि की गई है। कंपनी ने डिज़ाइन और कलर ऑप्शन का भी खुलासा किया है। नई फ्लैगशिप एंट्री का डिज़ाइन अपने पूर्ववर्ती वनप्लस 12 के समान है, लेकिन थोड़े बदलाव के साथ। कंपनी ने कहा कि डिवाइस तीन अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगा: व्हाइट डॉन, ओब्सीडियन ब्लैक और ब्लू मोमेंट।

OnePlus 13: Design and colour options

वनप्लस 13 में आगे की तरफ़ माइक्रो-क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले और पीछे की तरफ़ एक प्रमुख गोलाकार कैमरा मॉड्यूल के साथ एक आकर्षक डिज़ाइन है। पिछले मॉडल के विपरीत कैमरा मॉड्यूल अब डिवाइस के फ़्रेम में नहीं समाता है। इसमें तीन लेंस और एक एलईडी फ्लैश है, जो एक चौकोर पैटर्न में सममित रूप से व्यवस्थित है, सभी एक गोलाकार द्वीप के भीतर संलग्न हैं, जो एक मेटल की अंगूठी द्वारा तैयार किया गया है, जो लालित्य जोड़ता है, और कैमरा क्षेत्र पर जोर देता है।

कैमरा मॉड्यूल से किनारे तक एक हॉरिजॉन्टल लाइन चलती है, जिस पर हैसलब्लैड "H" लोगो है, जो ब्रांड सहयोग को दर्शाता है। कैमरे के नीचे मिनिमलिस्ट वनप्लस लोगो फ़ोन के साफ-सुथरे डिज़ाइन को बनाए रखता है। मेटल के किनारे डिवाइस के प्रीमियम फील और ड्युरेबिलिटी को बढ़ाते हैं।

वनप्लस 13 तीन रंगों में उपलब्ध है। व्हाइट डॉन एक स्मूथ, रिफाइंड अपीयरेंस के लिए सिल्क ग्लास टेक्नोलॉजी पेश करता है। ब्लू मोमेंट वैरिएंट इंडस्ट्री की पहली चिकनी बनावट पेश करता है, जो एक नरम, त्वचा जैसा स्पर्श प्रदान करता है। इस बीच ओब्सीडियन ब्लैक मॉडल में एक यूनिक एबोनी वुड ग्रेन ग्लास फिनिश है, जो प्राकृतिक लकड़ी के रूप और अनुभव को दर्शाता है। साथ में ये थॉटफुल डिज़ाइन एलिमेंट्स वनप्लस के एस्थेटिक्स और इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो यूज़र्स को एक प्रीमियम और स्पर्शपूर्ण अनुभव प्रदान करते हैं।

OnePlus 13: What to expect

वनप्लस 13 अपने पिछले मॉडल वनप्लस 12 की तुलना में कई महत्वपूर्ण अपग्रेड देने के लिए तैयार है। एक मुख्य आकर्षण प्रोसेसर है, क्योंकि डिवाइस के बारे में अफवाह है, कि यह क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट को पेश करने वाले पहले डिवाइस में से एक है। इस नई चिप के 22 अक्टूबर को क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन समिट में डेब्यू करने की उम्मीद है, जिसे पहले स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 के नाम से जाना जाता था। अपने एडवांस्ड ओरियन कोर के साथ यह बेहतर प्रदर्शन और एनर्जी एफिशिएंसी का वादा करता है, जिससे मल्टीटास्किंग, गेमिंग और अन्य मांग वाले कार्यों के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित होता है। वनप्लस इस चिपसेट के साथ फोन लॉन्च करने में Xiaomi और Oppo जैसे कॉम्पिटिटर्स से भी आगे निकल सकता है।

बैटरी लाइफ और फास्ट चार्जिंग ऐसे क्षेत्र हैं, जहां वनप्लस बेहतर प्रदर्शन करता है, और वनप्लस 13 में भी यह ट्रेंड जारी रहने की संभावना है। कि इसमें 6,000mAh की बैटरी होगी, जो पिछले मॉडल में 5,400mAh की बैटरी से काफी ज़्यादा है, जो चलते-फिरते यूज़र के लिए ज़्यादा इस्तेमाल का मौका देती है।

डिस्प्ले के मामले में वनप्लस 13 में 2K रिज़ॉल्यूशन वाली स्क्रीन होने की संभावना है, जो वनप्लस के फ्लैगशिप डिवाइस का मुख्य हिस्सा बन गई है। हालाँकि एक उल्लेखनीय नया फीचर अल्ट्रासोनिक फ़िंगरप्रिंट सेंसर का इंक्लूजन हो सकता है, जो स्मार्टफ़ोन में आमतौर पर पाए जाने वाले ऑप्टिकल सेंसर की तुलना में तेज़ और अधिक सिक्योर अनलॉकिंग का वादा करता है।

इसके अतिरिक्त फ़ोन में 100W वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग का समर्थन करने की उम्मीद है, जो तेज़ और सुविधाजनक पावर-अप को सक्षम बनाता है। चाहे केबल से चार्ज किया जाए या वायरलेस तरीके से यूज़र्स न्यूनतम डाउनटाइम की उम्मीद कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि डिवाइस हमेशा उपयोग के लिए तैयार है।

वनप्लस 13 में सोनी के LYT-808 सेंसर और f/1.6 अपर्चर से लैस 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होने की उम्मीद है। इसमें 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 3x ऑप्टिकल ज़ूम वाला 50-मेगापिक्सल का पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो कैमरा भी शामिल होगा, जो फ़ोटोग्राफ़ी के शौकीनों के लिए बेहतर बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करेगा।

TWN Special