News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

LTIMindtree और IBM ने भारत के लिए जेनरेटिव AI सेंटर लॉन्च करने के लिए साझेदारी की

Share Us

107
LTIMindtree और IBM ने भारत के लिए जेनरेटिव AI सेंटर लॉन्च करने के लिए साझेदारी की
08 May 2024
6 min read

News Synopsis

ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंसल्टिंग और डिजिटल सोलूशन्स कंपनी एलटीआईएमइंडट्री LTIMindtree ने भारत में एक ग्लोबल जेनरेटिव एआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करने के लिए आईबीएम IBM के साथ साझेदारी की घोषणा की है, जो आईबीएम वाटसनएक्स एआई और डेटा प्लेटफॉर्म की शक्ति और एलटीआईमाइंडट्री के इंजीनियरिंग कौशल का संयोजन करने वाला सीओ-इनोवेशन सेंटर है।

ओपन इनोवेशन एंटरप्राइज एआई टेक्नोलॉजी के विकास को बढ़ावा देता है, जिससे संगठनों को व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने के लिए एआई-संक्रमित समाधान लागू करने में मदद मिलती है। यह वही खुला नवाचार है, जो LTIMindtree और IBM सहयोग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

LTIMindtree और IBM CoE ने डेटा और मशीन लर्निंग मॉडल अनुकूलन और फुल-स्टैक इंजीनियरिंग में LTIMindtree की विशेषज्ञता को watsonx.ai, watsonx.data और watsonx.governance और AI सहायकों सहित IBM watsonx टेक्नोलॉजी के साथ जोड़कर सेवाओं का एक व्यापक सूट पेश करने की योजना बनाई है। भारत में स्थित यह सेंटर ग्राहकों की जेनेरिक एआई अपनाने की यात्रा में तेजी लाने के लिए बिंदु समाधान बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

एलटीआईमाइंडट्री के सीओओ नचिकेत देशपांडे Nachiket Deshpande COO LTIMindtree ने कहा “डिजिटल युग में खुला नवाचार प्रगति की आधारशिला है। आईबीएम के साथ जुड़कर LTIMindtree का लक्ष्य एआई प्रौद्योगिकियों को आगे बढ़ाने और व्यवसायों को शासन के साथ अद्वितीय सफलता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने में सबसे आगे रहना है।

आईबीएम इकोसिस्टम के जनरल मैनेजर केट वूली Kate Woolley General Manager IBM Ecosystem ने कहा “एलटीआईमाइंडट्री जैसे आईबीएम सेवा भागीदार उद्यमों को उनकी एआई अपनाने की यात्रा के सभी चरणों के माध्यम से जेनेरिक एआई टेक्नोलॉजी के लाभों को अधिकतम करने में मदद करने में एक अभिन्न भूमिका निभाते हैं। हमारा सहयोग एक्सीलेंस सेंटर द्वारा प्रतिष्ठित हमारी कंपनियों के लिए वास्तविक दुनिया की व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने वाली प्रौद्योगिकियों में नवीनतम एआई अनुसंधान और नवाचारों को फ़नल करने में मदद करने के लिए मिलकर काम करने का एक अवसर है।

इस सहयोग से ग्राहकों को विभिन्न लाभ मिलने की उम्मीद है, जिसमें उन्हें निम्नलिखित तक पहुंच प्रदान करना शामिल है:

IBM watsonx.governance: LTIMindtree Canvas.ai प्लेटफॉर्म के साथ watsonx.governance एकीकरण की पेशकश करेगा, जिसके परिणामस्वरूप एक सहयोगी उद्यम-तैयार टूलकिट तैयार होगा जो संगठनों को संपूर्ण AI जीवनचक्र में AI शासन ढांचे को रणनीतिक रूप से शामिल करने में सक्षम बनाता है। और साथ में ये प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को नैतिक मानकों, अनुपालन आवश्यकताओं और जिम्मेदार एआई प्रथाओं का पालन करते हुए नियामक परिदृश्य की जटिलताओं से निपटने में मदद करने के लिए आवश्यक संरचना और प्रक्रियाएं प्रदान करेंगे।

IBM watsonx.data: CoE watsonx.data द्वारा संचालित एक एंटरप्राइज़ डेटा आधुनिकीकरण और वेयरहाउस संवर्द्धन सेवा भी प्रदान करेगा। यह सेवा डेटा वेयरहाउस उपभोक्ताओं को IBM watsonx.data की शक्ति और अनुरूप समाधान तैयार करने में LTIMindtree की विशेषज्ञता का उपयोग करके उनकी मौजूदा डेटा वेयरहाउस क्षमताओं के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए ढांचा और उपकरण प्रदान करेगी।

IBM watsonx.ai: सीओई से मेनफ्रेम एप्लिकेशन आधुनिकीकरण उपयोग मामलों सहित डोमेन विशिष्ट उपयोग मामलों के एक सेट में पूर्ण-स्टैक अनुप्रयोगों को आधुनिक बनाने के लिए समर्पित सेवाओं का एक सूट प्रदान करने की भी उम्मीद है। फुल-स्टैक इंजीनियरिंग में LTIMindtree की दक्षता, शक्तिशाली IBM watsonx.ai स्टूडियो के साथ मिलकर उद्यमों को उनके आधुनिकीकरण प्रयासों को सरल बनाते हुए AI मॉडल को प्रशिक्षित करने, मान्य करने, ट्यून करने और तैनात करने में मदद करेगी।

एक्सीलेंस सेंटर का लक्ष्य ग्राहकों की डिजिटल पहल के लिए जेनेरिक एआई अनुप्रयोगों के दायरे का विस्तार करने, आईबीएम वाटसनएक्स प्लेटफॉर्म और एआई सहायकों, मशीन लर्निंग, भाषण मान्यता, प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण और अंतिम उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए संवादात्मक एआई का उपयोग करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है।