News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इंटरग्लोब के राहुल भाटिया और टेक महिंद्रा के पूर्व सीईओ सी पी गुरनानी ने एआई वेंचर लॉन्च किया

Share Us

127
इंटरग्लोब के राहुल भाटिया और टेक महिंद्रा के पूर्व सीईओ सी पी गुरनानी ने एआई वेंचर लॉन्च किया
24 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज InterGlobe Enterprises के ग्रुप मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल भाटिया और टेक महिंद्रा के पूर्व सीईओ और असागो ग्रुप के चेयरमैन सीपी गुरनानी C P Gurnani ने हाल ही में 'AlonOS' नाम से एक नया एआई वेंचर शुरू करने के लिए एक संयुक्त वेंचर की घोषणा की है।

एलोनओएस, इंटरग्लोब और असगो के बीच एक संयुक्त वेंचर, वैश्विक स्तर पर अल परिदृश्य को बदलने के लिए तैयार है।

इस वेंचर का लक्ष्य यात्रा, परिवहन, लॉजिस्टिक्स और हॉस्पिटैलिटी उद्योगों में ग्राहकों को जेनरेटिव एआई सहित एआई सेवाएं प्रदान करना है। सिंगापुर में मुख्यालय वाले AlonOS ने उत्तरी अमेरिका, भारत, मध्य पूर्व, यूरोप और एशिया-प्रशांत जैसे क्षेत्रों को कवर करते हुए वैश्विक स्तर पर अपने परिचालन का विस्तार करने की योजना बनाई है।

AlonOS का मिशन व्यवसायों को उन्नत AI समाधानों के साथ सशक्त बनाना है, जो मानव और सिस्टम दोनों क्षमताओं को बढ़ाते हैं। यह एआई के क्षेत्र में एक रोमांचक विकास है, विशेष रूप से उन उद्योगों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ जो एआई-संचालित नवाचार से काफी लाभ उठा सकते हैं।

AlonOS विभिन्न उद्योगों में व्यवसायों की जटिल डिजिटल परिवर्तन चुनौतियों का समाधान करने के लिए डिज़ाइन की गई AI सेवाओं का एक व्यापक सूट पेश करने के लिए तैयार है। यहां कुछ विशिष्ट AI सेवाएं दी गई हैं, जो AlonOS प्रदान करेगा:

एआई कस्टम समाधान: अद्वितीय डिजिटल परिवर्तन चुनौतियों से निपटने और उद्यम आवश्यकताओं के लिए विशिष्ट एआई समाधान तैनात करने के लिए अनुकूलित एआई समाधान।

उद्योग-विशिष्ट उत्पाद: प्रत्येक क्षेत्र के भीतर अद्वितीय चुनौतियों और अवसरों को संबोधित करने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद।

डेटा इनसाइट इंजन: कच्चे डेटा को रणनीतिक परिसंपत्तियों में बदलने, कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि निकालने और नई राजस्व धाराओं की पहचान करने के लिए मौजूदा डेटा भंडारों पर उन्नत विश्लेषण लागू किया जाता है।

एआई-आधारित ग्राहक अनुभव (सीएक्स): व्यक्तिगत, कुशल और स्केलेबल ग्राहक अनुभव समाधान प्रदान करना।

इसके अतिरिक्त AlonOS एक ऐसा इकोसिस्टम बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा जो AI को हर निर्णय लेने की प्रक्रिया में एकीकृत करता है, स्वचालन और अनुकूलन के माध्यम से परिचालन निष्पादन और निर्णय लेने को बढ़ाता है। उद्यम वितरण में चपलता पर जोर देते हुए बड़े पैमाने पर उद्योग-विशिष्ट समाधान प्रदान करने के लिए स्टार्टअप के साथ साझेदारी भी तलाशेगा। यह एआई क्षेत्र में नवाचार और सहयोग के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

AIonOS के बारे में:

AIonOS इंटरग्लोब और Assago के बीच एक संयुक्त उद्यम है। इसका उद्देश्य व्यवसायों को एआईनेटिव उद्यमों में बदलना है, गतिशील, उत्तरदायी और परस्पर जुड़े होने के अर्थ को फिर से परिभाषित करने के लिए जेनरेटिव एआई प्रौद्योगिकियों को पूरी तरह से एकीकृत करना है। एडवांस्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर और निर्बाध डेटा एकीकरण के साथ-साथ व्यावसायिक संचालन के मूल में एआई को शामिल करके, एआईओनओएस यह सुनिश्चित करेगा कि सूचना निर्बाध रूप से प्रवाहित हो, जटिल डेटा को अभूतपूर्व गति और दक्षता के साथ कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि में बदल देगी। अपने अद्वितीय IntelliOS आर्किटेक्चर के साथ AIonOS प्रत्येक निर्णय लेने की प्रक्रिया में AI लाता है, और ठोस व्यावसायिक परिणाम प्रदान करता है। यह एआई-केंद्रित परिवर्तन उत्पादकता और लाभप्रदता को बढ़ावा देने, विकास और प्रतिस्पर्धी लाभ के लिए नई संभावनाओं को खोलने की कुंजी है।