News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hyundai Motor ने ईवी चार्जर्स के लिए Charge Zone के साथ साझेदारी की

Share Us

139
Hyundai Motor ने ईवी चार्जर्स के लिए Charge Zone के साथ साझेदारी की
25 Jul 2024
7 min read

News Synopsis

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने चार्जज़ोन के साथ साझेदारी की हैं। इस साझेदारी से देश भर में 100 HMIL डीलरशिप पर DC 60 kW फ़ास्ट चार्जर लगाने में मदद मिलेगी।

एचएमआईएल में कॉर्पोरेट प्लानिंग के फंक्शन हेड जे वान रयू और चार्ज जोन के फाउंडर और सीईओ कार्तिकेय हरियाणी ने हरियाणा के गुरुग्राम स्थित एचएमआईएल के हेडक्वार्टर्स में समझौता किया गया।

इस साझेदारी का उद्देश्य पब्लिक ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करना है, जिससे शहरों और हाईवे पर स्थित हुंडई डीलरशिप पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित करके लोगों के लिए शहरों के भीतर और शहरों के बीच ट्रेवल करना आसान हो जाएगा।

वर्तमान में एचएमआईएल के पास 34 ईवी फास्ट चार्जिंग स्टेशन और 19 डीलरशिप का नेटवर्क है, जो डीसी 60 किलोवाट पब्लिक ईवी चार्जर से लैस हैं। इस साझेदारी के साथ अतिरिक्त 100 चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे, जिससे सभी ईवी यूजर्स को सुविधा मिलेगी। चार्जिंग स्टेशन ‘myHyundai’ ऐप या ‘ChargeZone’ ऐप के ज़रिए सुलभ होंगे।

एचएमआईएल के जे वान रयू ने कहा "इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने और रेंज की चिंता को दूर करने के लिए ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना महत्वपूर्ण है। चार्जज़ोन के साथ हमारी साझेदारी हमारे ईवी चार्जिंग नेटवर्क को बढ़ाएगी, जिससे सभी ईवी यूजर्स को लाभ होगा और भारत के कार्बन न्यूट्रैलिटी  लक्ष्यों का समर्थन होगा।"

चार्जज़ोन के कार्तिकेय हरियाणी Kartikey Hariyani of ChargeZone ने कहा "हुंडई के साथ हमारे सहयोग का उद्देश्य 4-व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करना है, जिससे चार्जिंग स्टेशनों तक रिलाएबल और सीमलेस पहुंच सुनिश्चित हो सके।"

डीलरशिप नेटवर्क के अलावा HMIL नौ भारतीय राज्यों के प्रमुख शहरों और हाईवे पर 15 फास्ट चार्जिंग स्टेशन संचालित करता है। HMIL का "EV चार्ज" मैनेजमेंट सिस्टम जिसे "myHyundai" ऐप में होस्ट किया गया है, यूजर्स को चार्जिंग पॉइंट्स का पता लगाने, स्लॉट बुक करने, दूर से निगरानी करने और डिजिटल पेमेंट करने में सक्षम बनाता है। चार्जज़ोन के चार्जर्स का नेटवर्क भी ऐप के "EV चार्ज" सेक्शन में HMIL के चार्जर्स और थर्ड-पार्टी ऑपरेटरों के चार्जर्स के साथ इंटीग्रेटेड है।

हुंडई मोटर कंपनी के बारे में:

1967 में स्थापित हुंडई मोटर कंपनी 200 से ज़्यादा देशों में मौजूद है, और इसके 120,000 से ज़्यादा कर्मचारी दुनिया भर में वास्तविक दुनिया की मोबिलिटी चुनौतियों से निपटने के लिए समर्पित हैं। ब्रांड विज़न ‘प्रोग्रेस फ़ॉर ह्यूमैनिटी’ के आधार पर हुंडई मोटर एक स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रोवाइडर के रूप में अपने परिवर्तन को तेज़ कर रही है। कंपनी क्रांतिकारी मोबिलिटी सॉल्यूशन लाने के लिए रोबोटिक्स और एडवांस्ड एयर मोबिलिटी जैसी एडवांस्ड टेक्नोलॉजीज में निवेश करती है, जबकि भविष्य की मोबिलिटी सेवाओं को पेश करने के लिए खुले इनोवेशन का अनुसरण करती है। दुनिया के लिए सस्टेनेबल फ्यूचर की खोज में हुंडई इंडस्ट्री-लीडिंग हाइड्रोजन फ्यूल सेल और EV टेक्नोलॉजीज से लैस जीरो एमिशन व्हीकल्स पेश करने के अपने प्रयासों को जारी रखेगी।