HP ने EliteBook Ultra और OmniBook X लैपटॉप लॉन्च किया

Share Us

160
HP ने EliteBook Ultra और OmniBook X लैपटॉप लॉन्च किया
25 Jul 2024
7 min read

News Synopsis

एचपी ने एलीटबुक अल्ट्रा और ओमनीबुक एक्स के लॉन्च के साथ एआई-पॉवेरेड पीसी मार्केट में अपने लेटेस्ट प्रवेश की घोषणा की है। क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन एक्स एलीट प्रोसेसर द्वारा संचालित ये लैपटॉप एआई क्षमताओं, सिक्योरिटी और इम्प्रैसिव बैटरी लाइफ पर भारी जोर देने के साथ नेक्स्ट-जनरेशन के कंप्यूटिंग एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

एचपी की सीनियर वाईस प्रेजिडेंट इप्सिता दासगुप्ता Ipsita Dasgupta Senior Vice President HP ने कहा "हम एआई पीसी के एक नए युग की शुरुआत कर रहे हैं, जो एक पर्सनल कंप्यूटर की क्षमताओं को फिर से परिभाषित करेगा।" "हमारा मानना ​​है, कि यह इनोवेशन नई संभावनाओं को खोलने और काम के भविष्य को बदलने के लिए पूरी तरह तैयार है। हमारे नेक्स्ट-जनरेशन के एआई पीसी कार्य कुशलता बढ़ाने, सुरक्षा को बढ़ावा देने और हाइब्रिड कार्यशैली के लिए व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं, कि ये इनोवेटिव डिवाइस भारत के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और इकनोमिक ग्रोथ को कैसे आगे बढ़ाएंगे।"

दोनों लैपटॉप HP AI कंपेनियन से लैस हैं, जो एक बिल्ट-इन पर्सनल AI असिस्टेंट है, जिसे कार्यों को सरल बनाने और प्रोडक्टिविटी और क्रिएटिविटी दोनों को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। HP AI कंपेनियन फ़ाइलों का विश्लेषण करने और यूजर्स को अधिक रेफिनेड और केंद्रित परिणाम प्रदान करने के लिए जनरेटिव AI का लाभ उठाता है। इसके अलावा Copilot+ का इंटीग्रेशन इन AI क्षमताओं को बढ़ाता है, जिससे यूजर्स को अधिक व्यक्तिगत और शक्तिशाली कंप्यूटिंग अनुभव मिलता है।

एचपी के सीनियर डायरेक्टर विनीत गेहानी Vineet Gehani Senior Director HP ने कहा "हम भारत में एचपी एलीटबुक अल्ट्रा और एचपी ओमनीबुक एक्स के साथ अपने पहले पूरी तरह से लोडेड एआई पीसी लॉन्च करते हुए रोमांचित हैं।" "ये एआई पीसी अधिक व्यक्तिगत और मीनिंगफुल यूजर एक्सपीरियंस बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो टेक्नोलॉजी के साथ हमारे इंटरैक्ट करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाते हैं। एडवांस्ड एआई क्षमताओं को इंटेग्रटिंग करके हम इंडस्ट्री में एक नया स्टैंडर्ड स्थापित कर रहे हैं, जिससे टेक्नोलॉजी अधिक स्मार्ट, अधिक सहज और व्यक्तिगत आवश्यकताओं के प्रति अधिक उत्तरदायी बन रही है।"

AI से परे EliteBook Ultra और OmniBook X अपने प्रदर्शन और आकर्षक डिज़ाइन में चमकते हैं। EliteBook Ultra जिसे अपनी क्लास में सबसे पतला माना जाता है, 26 घंटे तक की पावरफुल बैटरी लाइफ़ का दावा करता है। यह इसे उन प्रोफेशनल्स के लिए आदर्श बनाता है, जो पावर से समझौता किए बिना पोर्टेबिलिटी को प्राथमिकता देते हैं। दूसरी ओर OmniBook X पॉली कैमरा प्रो जैसी सुविधाओं के साथ क्रिएटिव प्रोफेशनल्स के लिए तैयार किया गया है, जो वीडियो कॉल और स्ट्रीमिंग के अनुभवों को बढ़ाने के लिए समर्पित NPU का लाभ उठाता है।

एआई के उदय के साथ सिक्योरिटी पैरामाउंट हो गई है। इसे पहचानते हुए HP ने एलीटबुक अल्ट्रा को वुल्फ प्रो सिक्योरिटी नेक्स्ट जेन एंटीवायरस (NGAV) से लैस किया है, जो ज्ञात और उभरते दोनों खतरों से सुरक्षा के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है। इसके अतिरिक्त Microsoft सिक्योर-कोर पीसी होने के नाते एलीटबुक अल्ट्रा फ़र्मवेयर स्तर तक सुरक्षा सुनिश्चित करता है, यूजर क्रेडेंशियल और महत्वपूर्ण डेटा की सुरक्षा करता है।

Availability and Pricing:

एटमॉस्फेरिक ब्लू रंग में उपलब्ध HP EliteBook Ultra की कीमत 1,69,934 रुपये है, जबकि Meteor Silver रंग में उपलब्ध HP OmniBook X की कीमत 1,39,999 रुपये से शुरू होती है। दोनों लैपटॉप HP World Stores और HP Online स्टोर्स से खरीदे जा सकते हैं।

TWN In-Focus