Amazon ने पहला कलर किंडल E-रीडर लॉन्च किया

Share Us

82
Amazon ने पहला कलर किंडल E-रीडर लॉन्च किया
17 Oct 2024
7 min read

News Synopsis

अमेज़न Amazon ने चार नए मॉडल की नई किंडल सीरीज़ पेश की है। इनमें से कंपनी ने बिल्कुल नए किंडल कलरसॉफ्ट सिग्नेचर एडिशन Kindle Colorsoft Signature Edition को भी शामिल किया है। यह कलर इंक-डिस्प्ले वाला पहला ई-रीडर है।

16 अक्टूबर को ऑफिसियल लॉन्च में अमेज़न ने घोषणा की कि वह किंडल की एक नई लाइनअप लेकर आएगा। यहाँ देखें कि आपके लिए क्या-क्या है।

Introducing the new range of Kindle

तो नए लॉट में किंडल स्क्राइब का अपग्रेडेड वर्जन, किंडल कलरसॉफ्ट सिग्नेचर एडिशन, किंडल पेपरवाइट और माचा कलर में एक नया एंट्री किंडल शामिल है। आइए ब्रांड न्यू किंडल लाइनअप पर एक विस्तृत नज़र डालें। सबसे पहले आपके पास शोस्टॉपर किंडल कलरसॉफ्ट सिग्नेचर एडिशन है। यह Amazon का पहला किंडल है, जिसमें रंगीन स्याही डिस्प्ले है। कॉमिक लवर्स एक नए रीडिंग एक्सपीरियंस के लिए तैयार हो जाइए। इस किंडल में कलर-कोडेड हाइलाइट्स लाने के लिए नाइट्राइड एलईडी लाइट डिस्प्ले है। कंपनी ने कहा कि इससे आपको बेहतर रीडिंग और एक्सपीरियंस मिलेगा। यह आपको पेपर जैसी रीडिंग का वादा करता है, लेकिन बहुत बेहतर वाइब्रेंट और कलरफुल व्यू के साथ। $279.99 की कीमत पर कलरसॉफ्ट सिग्नेचर एडिशन 30 अक्टूबर से शिपिंग शुरू करेगा।

इसके बाद आपके पास किंडल स्क्राइब का अपग्रेडेड वर्शन है। अपडेटेड वर्शन में आपको 300ppi रेजोल्यूशन वाला 10.2 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। नए वर्शन की सबसे बड़ी खूबी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल्स का जोड़ा जाना है। अब AI की मदद से आप किसी भी टेक्स्ट को बुलेट में सारांशित कर सकते हैं। आप किसी भी हस्तलिखित नोट को डिजिटली टाइप किए गए नोट में भी बदल सकते हैं। आप इसे $399.99 की कीमत पर खरीद सकते हैं।

फिर आपके पास 7 इंच की ई-इंक डिस्प्ले वाला किंडल पेपरवाइट है। डिस्प्ले को ऑक्साइड थिन-फिल्म ट्रांजिस्टर द्वारा बढ़ाया गया है। यह आपको बेहतर टेक्स्ट कंट्रास्ट और क्लैरिटी दे सकता है। साथ ही इस मॉडल में आप सामान्य मॉडल की तुलना में 25 प्रतिशत तेज़ी से पेज पलट सकते हैं। यह वाटरप्रूफ भी है। स्टैन्डर्ड एडिशन की कीमत 16GB स्टोरेज के साथ $159.99 से शुरू होती है, जबकि सिग्नेचर एडिशन 32GB और वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है, जिसकी कीमत $199.99 है। अंत में कंपनी ने एक नया मैचा कलर वाला किंडल पेश किया है।

What’s in for you 

ऊपर बताए गए किंडल के अलावा इसने मौजूदा एंट्री लेवल किंडल में भी कुछ अपडेट किए हैं। इसमें पहले के वर्जन के मुकाबले पेज टर्निंग ऑप्शन ज़्यादा तेज़ होगा। इसकी कीमत 109.99 डॉलर से शुरू होती है, और इसमें 16GB स्टोरेज है।

इसके अलावा "कस्टमर्स किंडल को पसंद करते हैं, और अपने डिवाइस पर पहले से कहीं ज़्यादा पढ़ रहे हैं, पिछले साल ग्लोबल सेल एक दशक में सबसे ज़्यादा रही, जिसमें ज़्यादातर खरीदारी पहली बार किंडल डिवाइस खरीदने वालों ने की," अमेज़न डिवाइस के वाईस प्रेजिडेंट केविन कीथ Kevin Keith Vice President of Amazon Devices ने कहा।