Zapp ने ई-स्कूटर बनाने के लिए Bounce Infinity के साथ साझेदारी की

213
13 Jul 2024
7 min read

News Synopsis

बाउंस इनफिनिटी Bounce Infinity ने भारत में जैप की i300 इलेक्ट्रिक अर्बन मोटरसाइकिल की असेंबली और डिस्ट्रीब्यूशन के लिए जैप Zapp के साथ साझेदारी की है। और बाउंस इनफिनिटी जैप द्वारा प्रदान की गई स्पेसिफिकेशन के आधार पर जैप के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग सर्विस प्रदान करेगी।

जैप ईवी के फाउंडर और सीईओ स्विन चत्सुवान Swin Chatsuwan Founder and CEO of Zapp EV ने कहा "भारत में बाउंस की मैन्युफैक्चरिंग एक्सपेर्टीज़ और मार्केट में मौजूदगी से देश के प्रमुख अर्बन क्षेत्रों में जैप के कमर्शियल रोलआउट में तेजी आने की उम्मीद है। भारत पहले से ही टू-व्हीलर की सेल्स के लिए दुनिया के सबसे बड़े मार्केट्स में से एक है, और 2030 तक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की शेयर 45% तक पहुँचने का अनुमान है। कि i300 की डिज़ाइन विशेषताएँ इसे भारत की बढ़ती परचेसिंग पावर और अर्बन डेनसिफिकेशन के साथ पर्सनल मोबिलिटी के लिए एक एक्सीलेंट सलूशन बनाती हैं।"

बाउंस इनफिनिटी भारत में सेल के लिए अपने प्रोडक्ट्स को प्रमाणित करने के लिए आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने में जैप ईवी की सहायता भी करेगी। पूरी प्रोसेस समझौता प्रभावी तिथि से 120 दिनों के भीतर पूरी होने की उम्मीद है, जिससे मार्केट में तेजी से और कुशलता से लॉन्च सुनिश्चित होगा। इसके अतिरिक्त दोनों कंपनियां भारत भर में जैप के प्रोडक्ट्स की उपलब्धता को और बढ़ाने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनरशिप की संभावना तलाशेंगी।

बाउंस इन्फिनिटी के सीईओ और सीओ-फाउंडर विवेकानंद हालेकेरे Vivekananda Hallekare CEO and Co-Founder of Bounce Infinity ने कहा "हमारी मैन्युफैक्चरिंग शक्तियों को जैप की इनोवेटिव प्रोडक्ट लाइनअप के साथ जोड़कर, हमारा लक्ष्य भारत को पूरी दुनिया के लिए टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना है।"

जैप एक ऐसे एसेट-लाइट और कैपिटल-एफिशिएंट बिजनेस मॉडल का उपयोग करता है, जो इसके कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग पार्टनरशिप द्वारा सक्षम है, जिससे महत्वपूर्ण पूंजीगत व्यय किए बिना प्रोडक्शन को तेजी से बढ़ाने के लिए पर्याप्त क्षमता प्रदान करने की उम्मीद है। जैप के i300 का कमर्शियल रोलआउट किसी भी समर्पित चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर निर्भर नहीं है, क्योंकि हटाने योग्य और पोर्टेबल बैटरी पैक को किसी भी स्टैंडर्ड वॉल सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है।

बाउंस इनफिनिटी के भारत भर में 70 से ज़्यादा डीलरशिप हैं और यह तेज़ी से अपने स्वैप नेटवर्क का विस्तार कर रही है। बाउंस इनफिनिटी ने हाल ही में सन मोबिलिटी के साथ 30,000 स्कूटर का ऑर्डर साइन किया है, जिससे इसके यूजर्स के लिए सीमलेस और एफ्फिसिएंट एनर्जी मैनेजमेंट सुनिश्चित हो रहा है।

इसके अलावा कंपनी प्रमुख फूड डिलीवरी, क्विक कॉमर्स और लास्ट-मील डिलीवरी कंपनियों के साथ इसी तरह के समझौतों को अंतिम रूप दे रही है, जिससे इसकी पहुंच और बढ़ रही है। क्लीन इलेक्ट्रिक के साथ सहयोग इलेक्ट्रिक व्हीकल इकोसिस्टम में कटिंग-एज टेक्नोलॉजी और इनोवेटिव सलूशन को इंटीग्रेशन करने के लिए बाउंस इन्फिनिटी की प्रतिबद्धता को उजागर करता है, जो सस्टेनेबल अर्बन मोबिलिटी में एक लीडर के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करता है।

Podcast

TWN In-Focus