टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने TCS AI WisdomNext लॉन्च किया

187
08 Aug 2024
7 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने टीसीएस एआई विजडमनेक्स्ट TCS AI WisdomNext लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म कई जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सर्विस को एक ही इंटरफेस में जोड़ता है, जिससे ऑर्गेनाइजेशन को नेक्स्ट-जेन टेक्नोलॉजीज को तेजी से बड़े पैमाने पर अपनाने में मदद मिलती है।

एआई और जेनएआई के पास बिज़नेस के लिए वैल्यू चेन में रीचिंग एप्लीकेशन हैं। टीसीएस के एआई फॉर बिजनेस स्टडी में पाया गया कि जबकि बिज़नेस एग्जीक्यूटिव आम तौर पर एआई के प्रभाव के बारे में पॉजिटिव हैं, वे परिवर्तन के मार्ग के बारे में कम निश्चित हैं।

टीसीएस एआई विजडमनेक्स्ट बिज़नेस को उपयुक्त मॉडल चुनने और जेनएआई टूल का उपयोग करके नए बिज़नेस सलूशन के डिजाइन को सरल बनाने में सक्षम बनाता है। यह कंपनियों को डिजाइन में तेजी लाने के लिए पहले से मौजूद कंपोनेंट्स का पुनः उपयोग करने में भी मदद करता है।

टीसीएस में एआई.क्लाउड यूनिट के हेड शिव गणेशन Siva Ganesan Head AI.Cloud Unit at TCS ने कहा "टीसीएस एआई विजडमनेक्स्ट हमारे कस्टमर्स को अपने डेटा की पूरी क्षमता को अनलॉक करने, अधिक बिज़नेस इनोवेशन और एफसीएनसी को बढ़ावा देने और कॉम्पिटिटिव एज हासिल करने के लिए जेनएआई का लाभ उठाने में मदद करता है। कस्टमर्स नए लॉन्च किए गए प्लेटफ़ॉर्म की विविधतापूर्ण और तेज़ी से विकसित हो रहे एआई मार्केट को नेविगेट करने और तेज़ी से 'art-of-the-possible' सलूशन की रचना करने में मदद करने की क्षमता की सराहना करते हैं। हम बिज़नेस समस्याओं का समाधान कर रहे हैं, और अपने कस्टमर्स को यह परिभाषित करने में मदद कर रहे हैं, कि जेनएआई की पावर का दोहन करने का क्या मतलब है। जेनएआई को तेज़ी से अपनाना और बिज़नेस परिणामों के संदर्भ में इसका क्या मतलब है, यह अनुभव करना हमारे कस्टमर्स को बहुत रोमांचक लगता है।"

Features of TCS AI WisdomNext:

Preconfigured industry solution blueprints. 

Intelligent ‘evaluator bots’, which enable organizations to compare available GenAI models and related technology stack choices, helping them to make more informed decisions.

Scenarios to optimize GenAI running costs using the platform’s native intelligence.

Centralized governance with in-built guardrails to ensure compliance with local regulations and best practices.

Seamless portability feature across cloud platforms and GenAI ecosystems.

Build hyper-personalized experiences, paving the way for higher customer satisfaction.

इनिशियल टेस्टिंग फेज में टीसीएस ने अपने कई बड़े कस्टमर्स के लिए वैल्यू सृजन करने और प्रोटोटाइप बनाने के लिए इस पॉवरफुल टूल का लाभ उठाया है।

Podcast

TWN In-Focus