Skywell ने पेरिस मोटर शो में नई 'Q' इलेक्ट्रिक हैचबैक पेश किया

70
17 Oct 2024
7 min read

News Synopsis

स्काईवेल Skywell ने हाल ही में 2024 पेरिस मोटर शो में अपनी नई 'क्यू' इलेक्ट्रिक हैचबैक पेश की, जिसमें एक बार चार्ज करने पर 482 किलोमीटर से अधिक की ड्राइविंग रेंज को उजागर किया गया। सिटी और लॉन्गर ट्रिप के लिए निर्मित 'क्यू' का लक्ष्य कॉम्पिटिटिव इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में अपनी अलग पहचान बनाना है। सिंपल, मॉडर्न डिजाइन और अप-टू-डेट टेक्नोलॉजी के साथ हैचबैक एक ठोस ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने का दावा करता है। एफिशिएंसी और प्रक्टिकलिटी पर स्काईवेल का ध्यान 'क्यू' को ऐसे कंस्यूमर्स के लिए एक आकर्षक ऑप्शन के रूप में पेश करता है, जो परफॉरमेंस और सस्टेनेबिलिटी को संतुलित करने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल की तलाश में हैं। यह अनावरण ग्लोबल ईवी मार्केट में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने में स्काईवेल के अगले कदम को चिह्नित करता है।

Skywell 'Q' Electric Hatchback: Battery Pack and Range

चाइनीज़ मैन्युफैक्चरर का नया मॉडल दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ आएगा। हालाँकि उनकी स्पेसिफिक क्षमताएँ अभी भी गुप्त हैं, लेकिन यह पुष्टि की गई है, कि बड़ी बैटरी हैचबैक को फुल चार्ज पर 482 किमी से अधिक की रेंज प्रदान करेगी। सभी Q वेरिएंट में एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर है, जो आगे के पहियों को पावर देती है, और 201bhp की अधिकतम पावर उत्पन्न करती है। स्काईवेल का दावा है, कि Q केवल 3.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की गति पकड़ सकती है। ब्रांड DC फ़ास्ट चार्जिंग क्षमताएँ भी प्रदान करेगा, जिससे फ्लैगशिप मॉडल केवल 20 मिनट में 10% से 80% तक रिचार्ज हो सकेगा।

Skywell 'Q' Electric Hatchback: Exterior Highlights

क्यू का डिज़ाइन आकर्षक है, जिसकी लंबाई 4,297 मिमी, चौड़ाई 1,836 मिमी और ऊंचाई 1,536 मिमी है। इसमें एलईडी लाइट बार और डार्क लोअर ग्रिल के साथ एक आकर्षक फ्रंट एंड है। कार का साइड प्रोफाइल दरवाजों पर बोल्ड क्रीज और फ्रंट व्हील आर्च के ठीक पीछे स्थित छोटे वर्टिकल स्लिट्स के कारण अलग दिखता है। पेरिस इवेंट में प्रदर्शित अन्य उल्लेखनीय डिज़ाइन फीचर्स में साइड स्कर्ट और एक रियर डिफ्यूज़र शामिल है, जो नकली फोर्ज्ड कार्बन फाइबर से बना हुआ प्रतीत होता है। क्यू बेहतर एफिशिएंसी और रियर एलईडी लाइट बार के लिए एयरोडायनामिक व्हील कवर से भी सुसज्जित है।

Skywell 'Q' Electric Hatchback: Interior Details

मॉडल के इंटीरियर में 15.6 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, स्काईरूफ और 360 डिग्री पैनोरमिक पार्किंग कैमरा है। इसके अलावा केबिन में कंपोजिट फाइबर पैनलिंग, 128-रंग की एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग पैड और ऑरेंज एक्सेंट हैं। इंफोटेनमेंट सिस्टम को जर्मनी में इंजीनियर किए गए मेट्ज़ साउंड सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन और रियर-सीट टचस्क्रीन डिस्प्ले द्वारा बढ़ाया गया है। सेफ्टी के लिहाज से व्हीकल इंटेलिजेंट क्रूज़ असिस्ट, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट और इंटेलिजेंट स्पीड असिस्ट से लैस है।

स्काईवेल ने कहा कि जब UK स्पेसिफिकेशन की घोषणा की जाएगी, तब क्यू को कॉम्पिटिटिव प्राइस पर पेश किया जाएगा, संभवतः अगले साल इसके अनुमानित रिलीज़ से पहले। क्यू पर सात साल या 100,000 मील की वारंटी होगी, जिसके साथ बैटरी के लिए आठ साल या 155,000 मील की वारंटी होगी।

Podcast

TWN Special