PUMA ने Indian Olympic Association के साथ साझेदारी की

222
13 Jul 2024
6 min read

News Synopsis

मल्टीनेशनल स्पोर्ट्सवियर ब्रांड प्यूमा PUMA ने पेरिस ओलंपिक में इंडियन कंटिंजेंट के लिए ऑफिसियल फुटवियर पार्टनर के रूप में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन Indian Olympic Association के साथ साझेदारी की है।

कंपनी ने गेम के चैंपियनों का जश्न मनाने के लिए 'सी द गेम लाइक वी डू' शीर्षक से एक आउटडोर कैंपेन भी लॉन्च किया।

प्यूमा के मैनेजिंग डायरेक्टर कार्तिक बालगोपालन Karthik Balagopalan Managing Director of PUMA ने कहा "इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से हम एथलीटों को बेस्ट इन-क्लास के फुटवियर और स्पोर्ट्स एक्सेसरीज प्रदान करेंगे, जिसका उद्देश्य पेरिस ओलंपिक में एक्सीलेंस की उनकी खोज का समर्थन करना है।"

उन्होंने कहा "हमारा उद्देश्य इस कैंपेन के माध्यम से हमारे देश के एथलीटों द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों को सामने लाना और उन्हें पहचान देना है। कि हमारे चैंपियनों का जश्न मनाने के हमारे प्रयास न केवल दूसरों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करेंगे, बल्कि भारत में कई युवा और महत्वाकांक्षी एथलीटों को ओलंपिक खेलों में भाग लेने के लिए भी प्रोत्साहित करेंगे।"

इस साझेदारी के तहत 100 से अधिक इंडियन एथलीटों को पोडियम और ट्रेवल के लिए जूते, ट्रॉलियां, बैकपैक, सिपर, योगा मैट, हेडबैंड, रिस्टबैंड, मोजे और तौलिए दिए जाएंगे।

विभिन्न खेलों के 100 इंडियन एथलीटों में से 45 पेरिस ओलंपिक में प्यूमा दल का हिस्सा हैं, जो इस साल देश में किसी ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने वाला सबसे बड़ा दल है।

आईओए की प्रेसिडेंट डॉ. पीटी उषा ने कहा "प्यूमा के साथ हमारी साझेदारी हमारे एथलीटों की क्षमताओं को बढ़ाने के हमारे मिशन में महत्वपूर्ण है। आईओए पेरिस ओलंपिक में भारत की मेडल संभावनाओं को बढ़ाने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है, और इस तरह के सहयोग उस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हैं।"

प्यूमा ने विभिन्न खेल टीमों के साथ सहयोग स्थापित किया है, जिनमें मैनचेस्टर सिटी, बोरुसिया डॉर्टमुंड, एसी मिलान, मुंबई सिटी एफसी और बेंगलुरु एफसी जैसे वैश्विक और भारतीय फुटबॉल क्लबों के साथ-साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल जैसी आईपीएल टीमें भी शामिल हैं।

इस ब्रांड का प्रतिनिधित्व क्रिकेटर विराट कोहली, हरमनप्रीत कौर और मोहम्मद शमी, स्प्रिंटिंग चैंपियन उसैन बोल्ट, फुटबॉल खिलाड़ी नेमार जूनियर और मुक्केबाजी चैंपियन एमसी मैरी कॉम जैसे राजदूतों द्वारा भी किया जाता है।

1948 में रुडोल्फ डासलर द्वारा स्थापित प्यूमा एक मल्टीनेशनल कारपोरेशन है, जो एथलेटिक और कैजुअल फुटवियर, अपैरल और एक्सेसरीज डिजाइन और निर्माण करता है। जर्मनी स्थित यह ग्रुप प्यूमा, कोबरा गोल्फ और स्टिचड जैसे ब्रांडों का मालिक है, जो 120 से अधिक देशों में अपने प्रोडक्ट्स का डिस्ट्रीब्यूटिंग करता है, और दुनिया भर में 20,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।

स्पोर्ट्सवियर रिटेलर ने 2006 में इंडियन मार्केट में प्रवेश किया और अगस्त 2023 तक यह देश में 582 से अधिक स्टोर संचालित करता है।

Podcast

TWN Special