Jio ने JioBharat V3 और V4 फोन लॉन्च किया

81
15 Oct 2024
8 min read

News Synopsis

रिलायंस जियो Reliance Jio ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 में अपनी जियोभारत सीरीज में दो नए मॉडल जियोभारत V3 और V4 पेश किए हैं। इन फीचर फोन की कीमत सिर्फ 1,099 रुपये है, और इन्हें भारत में लाखों 2G यूज़र्स को अफोर्डेबल 4G कनेक्टिविटी देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जियोभारत V2 की सफलता के आधार पर इन नए मॉडलों का उद्देश्य डिजिटल डिवाइड को पाटना है, जो बजट के अनुकूल कीमत पर डिजिटल सर्विस की एक रेंज तक पहुँच प्रदान करते हैं, जिससे हर इंडियन के लिए टेक्नोलॉजी एक्सेसिबल बनाने के जियो के मिशन को जारी रखा जा सके।

JioBharat V3 एक स्टाइल-सेंट्रिक डिवाइस है, जो स्लीक डिज़ाइन को कार्यक्षमता के साथ जोड़ता है। यह उन यूज़र्स को पूरा करता है, जो अपने डिवाइस में एस्थेटिक्स को महत्व देते हैं, जो इसे केवल एक यूटिलिटी फोन से कहीं अधिक बनाता है। V3 मॉडर्न इंडियन कंस्यूमर्स की आकांक्षाओं को दर्शाता है, जो एक ऐसा फ़ोन चाहते हैं, जो फैशनेबल और फंक्शनल हो। दूसरी ओर JioBharat V4 न्यूनतम डिज़ाइन और क्वालिटी पर ध्यान केंद्रित करता है, जो एक बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस प्रदान करता है। दोनों मॉडल एक अफोर्डेबल प्राइस पॉइंट पर एक प्रीमियम एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि यूज़र्स को स्टाइल या प्रदर्शन से समझौता नहीं करना पड़ता है।

दोनों फोन में जियो की डिजिटल सर्विस का सेट पहले से ही लोड है, जो ओवरआल यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाता है। जियोटीवी यूज़र्स को 455 से अधिक लाइव टीवी चैनलों तक पहुंच प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है, कि वे अपने पसंदीदा शो, न्यूज़ और स्पोर्ट्स से जुड़े रहें। जियोसिनेमा फिल्मों, वीडियो और स्पोर्ट्स कंटेंट का एक विशाल चयन प्रदान करता है, जो यूज़र्स की उंगलियों पर एंटरटेनमेंट प्रदान करता है। UPI इंटीग्रेशन और बिल्ट-इन साउंड बॉक्स के साथ जियोपे डिजिटल पेमेंट को सहज बनाता है, जो सभी के लिए फाइनेंसियल इंक्लूजन में योगदान देता है। जियोचैट यूज़र्स को अनलिमिटेड मैसेजिंग, फोटो शेयरिंग और ग्रुप चैट ऑप्शन के माध्यम से दोस्तों और परिवार के साथ जुड़े रहने की अनुमति देता है।

हार्डवेयर के मामले में JioBharat V3 और V4 में 1000 mAh की बैटरी है, जो पूरे दिन सीमलेस सर्विस सुनिश्चित करती है। 128 जीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ यूज़र्स के पास अपने फ़ोटो, वीडियो और ऐप्स के लिए पर्याप्त जगह है। फ़ोन 23 भारतीय भाषाओं का भी समर्थन करते हैं, जिससे वे देश भर के यूज़र्स की एक वाइड रेंज के लिए एक्सेसिबल हो जाते हैं।

JioBharat को जो चीज अलग बनाती है, वह है, इसकी अफोर्डेबल कीमत। ये फ़ोन 123 रुपये के मंथली रिचार्ज प्लान के साथ आता हैं, जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 14 जीबी डेटा शामिल है। यह JioBharat मॉडल को न केवल बजट के अनुकूल बनाता है, बल्कि कॉम्पिटिटर्स की तुलना में 40% की बचत प्रदान करते हुए एक बेहतरीन मूल्य भी प्रदान करता है। JioBharat V3 और V4 जल्द ही फिजिकल स्टोर और JioMart और Amazon पर ऑनलाइन उपलब्ध होंगे, जो भारत को डिजिटल रूप से सशक्त समाज बनाने के Jio के मिशन को आगे बढ़ाएंगे।

Podcast

TWN In-Focus