News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia ने डिजीटल आफ्टरसेल्स सर्विस लाइव स्ट्रीमिंग के लिए Kia Krystal लॉन्च किया

Share Us

264
Kia ने डिजीटल आफ्टरसेल्स सर्विस लाइव स्ट्रीमिंग के लिए Kia Krystal लॉन्च किया
11 May 2024
7 min read

News Synopsis

भारत की लीडिंग प्रीमियम कार निर्माता कंपनी किआ Kia ने एक नई इनोवेटिव डिजीटल आफ्टरसेल्स पहल किआ क्रिस्टल Kia Krystal के लॉन्च की घोषणा की। इस पहल का उद्देश्य किआ ग्राहकों को उनकी कारों की सेवा की वीडियो कंसल्टिंग और लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के माध्यम से एक्सट्रीम ट्रांसपेरेंसी प्रदान करना है। यह पहल किआ ग्राहकों को उनके स्मार्टफोन से सभी विवरणों तक आसान पहुंच प्रदान करती है, जिसमें काम की एक्सप्लनेशन्स, कॉस्ट्स और किसी भी प्रश्न का वास्तविक समय में समाधान शामिल है। यह सेवा 'माई किआ' ऐप के माध्यम से उपलब्ध है, जिससे ग्राहकों के लिए सूचित रहना सुविधाजनक हो जाता है।

लाइव कंसल्टेशन सर्विस अब देश भर में 237 किआ डीलरशिप पर उपलब्ध है, जबकि 25 डीलर पहले से ही सर्विस प्रक्रिया की लाइव स्ट्रीमिंग कर रहे हैं। किआ इंडिया का लक्ष्य 2024 के अंत तक अन्य 60 डीलरशिप में लाइव स्ट्रीमिंग शुरू करना है। दोनों प्लेटफार्मों की समग्र ग्राहक रेटिंग उम्मीदों से अधिक हो गई है।

किआ इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग के नेशनल हेड हरदीप सिंह बराड़ Hardeep Singh Brar National Head of Sales and Marketing Kia India ने कहा “हमारे शोध से संकेत मिलता है, कि हमारे अधिकांश ग्राहक हमारी एडवांस पिक एंड ड्रॉप सर्विस का विकल्प चुन रहे हैं, या अपने ड्राइवरों को उनकी वाहन सेवा प्रक्रियाओं के लिए भेज रहे हैं। इसके कारण वे प्रयास का पर्यवेक्षण करने से चूक जाते हैं, जिससे लंबे समय में असंतोष पैदा हो सकता है। किआ क्रिस्टल के माध्यम से हम खुद को ग्राहक-केंद्रित ब्रांड के रूप में स्थापित करने के लिए अधिक पारदर्शिता की सुविधा प्रदान करके अधिक विश्वास बनाने का लक्ष्य रख रहे हैं।

किआ इंडिया स्वागत कॉल के लिए एक नई प्रक्रिया को शामिल करने के लिए किआ क्रिस्टल के दायरे का विस्तार करेगा, जिसका उद्देश्य बिक्री के बाद नए ग्राहकों को शामिल करना और उन्हें स्वामित्व कार्यक्रमों और पेशकशों के बारे में सूचित रखना है। यह पहल इनोवेशन और कस्टमर सेटिस्फेक्शन के प्रति किआ की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है, जिससे किआ और उसके ग्राहकों के बीच संबंध और मजबूत होते हैं। इससे पहले भी कंपनी ने कई ग्राहक केंद्रित डिजीटल सर्विस लॉन्च की है, जिनमें एडवांस्ड पिक एंड ड्रॉप, माई कन्वीनियंस, माई कन्वीनियंस प्लस, माई कन्वीनियंस फ्लेक्सी, किआ ओनर्स मैनुअल और 'माइकिया' ऐप शामिल हैं।

Kia India के बारे में:

अप्रैल 2017 में किआ इंडिया ने अनंतपुर जिले में एक नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए भारत के आंध्र प्रदेश राज्य सरकार के साथ समझौता किया। किआ ने अगस्त 2019 में बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू किया और इसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 300,000 इकाइयों की है। अप्रैल 2021 में किआ इंडिया ने अपनी नई ब्रांड पहचान "मूवमेंट दैट इंस्पायर्स" के अनुरूप खुद को फिर से तैयार किया, जिसका उद्देश्य ग्राहकों को नवीन उत्पादों और सेवाओं द्वारा समर्थित सार्थक अनुभव प्रदान करना है। नई ब्रांड पहचान के तहत किआ ने नए मानक हासिल करने और उपभोक्ताओं को अधिक बनने और अधिक करने के लिए प्रेरित करने के तरीके खोजने की योजना बनाई है। अब तक किआ इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए पांच वाहन लॉन्च किए हैं, सेल्टोस, कार्निवल, सोनेट, कैरेंस और ईवी6। किआ इंडिया ने अपने अनंतपुर प्लांट से 1.16 मिलियन से अधिक वाहन डिस्पैच पूरे कर लिए हैं, जिसमें 9.1 लाख से अधिक घरेलू बिक्री और करीब 2.5 लाख निर्यात शामिल हैं। भारतीय सड़कों पर लगभग 3.8 लाख कनेक्टेड कारों के साथ यह देश में कनेक्टेड कार लीडर्स में से एक है। ब्रांड के पास 236 शहरों में 522 टचप्वाइंट का व्यापक नेटवर्क है, और यह देश भर में अपने पदचिह्नों को मजबूत करने पर केंद्रित है।