2024 की प्रमुख व्यापार और अर्थव्यवस्था खबरें

Amazon ने इंडियन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस MX Player को खरीदा

इंडियन डिजिटल एंटरटेनमेंट मार्केट में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए एक स्ट्रेटेजिक कदम के तहत Amazon ने टाइम्स इंटरनेट से ऐड-सपोर्टेड वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म MX प्लेयर की चुनिंदा संपत्तियों का अधिग्रहण करने के लिए समझौता किया हैं।
Wipro ने AI-असिस्टेड सिक्योरिटी और रिस्क प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

विप्रो लिमिटेड Wipro Limited एक लीडिंग टेक्नोलॉजी सर्विसेस और कंसल्टिंग कंपनी है, विप्रो साइबर एक्स-रे एंटरप्राइज़ सीएक्सओ को ऑप्टीमाइज़्ड सिक्योरिटी इन्वेस्टमेंट डिसिशन लेने और सीनियर लीडरशिप और बोर्ड को साइबर वैल्यू को कम्यूनिकेट करने में सक्षम बनाता है।
Reliance Industries ने ग्लोबल इकनोमिक हब बनाने की योजना बनाई

रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries नवी मुंबई में एक ग्लोबल इकनोमिक हब Global Economic Hub बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जहां उसने 13,400 करोड़ में लगभग 3,750 एकड़ भूमि पर सब-लीज हासिल किए हैं।
NPCI ने सेंट्रल बैंक ऑफ पेरू के साथ समझौता किया

यह साझेदारी पेरू को साउथ अमेरिका में यूपीआई टेक्नोलॉजी अपनाने वाला पहला देश बनाता है, जो डिजिटल पेमेंट में भारत की अग्रणी एक्सीलेंस का प्रतीक है। यह साझेदारी पेरू के सेंट्रल रिजर्व बैंक को देश के भीतर एक विश्वसनीय और कुशल वास्तविक समय पेमेंट प्लेटफ़ॉर्म स्थापित करने में सक्षम बनाएगी।
Flipkart यूजर्स जल्द ही ONDC के माध्यम से फूड ऑर्डर कर सकेंगे

कंपनी ONDC के बयर-साइड पर काम करने की योजना बना रही है, जिसका मतलब है, कि शोप्पेर्स फ्लिपकार्ट पर फैशन और अपैरल खोजते समय फ़ूड का ऑर्डर दे सकते हैं। कि यह नई सर्विस फ्लिपकार्ट के एफएंडबी-ऑर्डरिंग बिज़नेस को और अधिक कॉस्ट-इफेक्टिव बनाएगी।
Adani One और ICICI Bank के साथ मिलकर कोब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया

वीजा इंडिया और साउथ एशिया के ग्रुप कंट्री मैनेजर संदीप घोष ने कहा "वीजा में हम इन रोमांचक कोब्रांडेड क्रेडिट कार्डों को जीवन में लाने के लिए अडानी ग्रुप और आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं, जो वीजा के विश्वसनीय नेटवर्क और दुनिया भर में स्वीकृति का लाभ उठाते हैं।
RBI ने UPI Lite को E-मैंडेट फ्रेमवर्क के साथ इंटीग्रेशन करने की घोषणा की

यूपीआई लाइट को व्यापक रूप से अपनाने को प्रोत्साहित करने के लिए अब इसे ई-मैंडेट फ्रेमवर्क के तहत लाने का प्रस्ताव है, जिसमें कस्टमर्स के लिए एक फैसिलिटी शुरू की जाएगी, ताकि अगर बैलेंस उनके द्वारा निर्धारित सीमा से कम हो जाए, तो वे अपने यूपीआई लाइट वॉलेट को स्वचालित रूप से फिर से भर सकें।
Volvo ने दुनिया का पहला ईवी बैटरी पासपोर्ट लॉन्च किया

वोल्वो कार्स की स्थापना 1927 में हुई थी। आज यह दुनिया के सबसे प्रसिद्ध और सम्मानित कार ब्रांडों में से एक है, जिसकी सेल्स 100 से अधिक देशों में कस्टमर्स को होती है। वोल्वो कार्स नैस्डैक स्टॉकहोम एक्सचेंज में सूचीबद्ध है, जहाँ इसे "वोल्कर बी" टिकर के तहत कारोबार किया जाता है।
PhonePe ने सिक्योर्ड लेंडिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

फोनपे PhonePe ने अपने प्लेटफॉर्म पर सिक्योर्ड लेंडिंग प्रोडक्ट्स के लॉन्च के साथ अपने लोन डिस्ट्रीब्यूशन प्रस्तावों का विस्तार किया है। विश्वसनीय बैंकों, NBFC और फिनटेक के नेटवर्क के साथ साझेदारी करते हुए अपनी डिस्ट्रीब्यूशन स्ट्रेंथ से लैस फोनपे का लक्ष्य सिक्योर्ड लोन केटेगरी में एक पावरफुल और सीमलेस यूजर एक्सपीरियंस बनाना है।
Ola Electric को IPO के लिए सेबी SEBI की मंजूरी मिली

इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric को अपने आईपीओ के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी की मंजूरी मिल गई है, जिसके जरिए कंपनी 7,250 करोड़ जुटाना चाहती है। ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ के लिए आवेदन करने वाली पहली इंडियन ईवी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी थी।
न्यूज़ सोर्सेस एवं इमेज क्रेडिट

सभी समाचार सामग्री क्रेडिट: टॉप विश्व समाचार चैनल, लिंक्डइन और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया चैनल से है। सभी इमेज को कैनवा और विभिन्न सार्वजनिक डोमेन सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से भुगतान की गई मेम्बरशिप को क्रेडिट दिया जाता है।
Keep Exploring
Startup Success Stories & Bussiness News
View More