News In Brief Auto
News In Brief Auto

Sheeva.AI ने भारत में Citroen के लिए इन-व्हीकल पेमेंट टेक्नोलॉजी लॉन्च किया

Share Us

128
Sheeva.AI ने भारत में Citroen के लिए इन-व्हीकल पेमेंट टेक्नोलॉजी लॉन्च किया
17 Apr 2024
5 min read

News Synopsis

Sheeva.AI ने घोषणा की कि उसकी इन-व्हीकल पेमेंट टेक्नोलॉजी अब भारत में Citroen वाहनों में उपलब्ध है।

कंपनी के शीवाकनेक्ट उत्पाद सूट द्वारा संचालित समाधान Citroën C3 Aircross SUV AT वाहनों में उपलब्ध है, जो देश भर के शोरूम में हैं।

Sheeva.AI ने व्हीकल को "भारत में सबसे अधिक बजट-अनुकूल स्वचालित मध्यम आकार की एसयूवी" के रूप में वर्णित किया।

कंपनी की इन-व्हीकल पेमेंट टेक्नोलॉजी के साथ इस व्हीकल के मालिक MyCitroën Connect मोबाइल ऐप के माध्यम से अपने पसंदीदा यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस प्रदाता का उपयोग करके देश भर में 32,000 स्टेशनों पर ईंधन के लिए पेमेंट कर सकते हैं।

शीवा.एआई के सीईओ और संस्थापक एवगेनी क्लोचिखिन Evgeny Klochikhin CEO and Founder of Sheeva.AI ने कहा "हम भारत में सिट्रोएन ड्राइवरों के लिए अपनी टेक्नोलॉजी को जीवंत होते देखकर बहुत उत्साहित हैं।" "हम सेवा के स्थान पर पेमेंट को सक्रिय और अधिकृत करने के लिए सटीक व्हीकल स्थान का उपयोग करके व्हीकल सेवाओं के लिए एक सरल, अधिक सुरक्षित ग्राहक अनुभव सक्षम करना चाहते हैं।"

उपयोग में व्हीकल का चालक शीवाकनेक्ट-सक्षम गैस स्टेशन तक जाता है, परिचारकों द्वारा स्वागत किया जाता है, जो ईंधन वितरित करते हैं, और एक क्यूआर कोड स्कैन करते हैं, और MyCitroën Connect मोबाइल ऐप के माध्यम से संसाधित डिजिटल रसीद के साथ प्रस्थान करता है।

इन-व्हीकल पेमेंट टेक्नोलॉजी के अन्य उपयोग के मामले जल्द ही आ रहे हैं। उदाहरण के लिए इनमें पार्किंग और टोलिंग शामिल है।

Sheeva.AI के उत्पाद सूट को ग्लोबल स्तर पर लॉन्च किया जा रहा है, जिसमें 2 मिलियन से अधिक ईंधन पंप, पार्किंग स्थान, इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर और अन्य सेवा बिंदु कंपनी के स्थान-आधारित प्लेटफॉर्म के लिए डेटाबेस में मैप किए गए हैं।

Sheeva.AI ने नवंबर 2023 में वीज़ा एक्सेप्टेंस सॉल्यूशंस के साथ मिलकर इन-व्हीकल कॉमर्स के लिए एक टोकनाइज़ेशन प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया।

Sheeva.AI सेवा के बिंदु पर पेमेंट की अनुमति देने के लिए सटीक व्हीकल स्थान का उपयोग करके इन-व्हीकल पेमेंट के लिए अपने बहुउपयोगी टोकननाइजेशन प्लेटफॉर्म को सशक्त बनाने के लिए वीज़ा की साइबरसोर्स टोकन प्रबंधन सेवा को नियोजित करेगा।

इस क्षेत्र में पहले के विकास में मर्सिडीज-बेंज ने देशी इन-कार पेमेंट को सक्षम करने के लिए वीज़ा टेक्नोलॉजी का उपयोग करना शुरू किया जब उसने मार्च 2023 में चुनिंदा नए व्हीकल मॉडलों पर मर्सिडीज पे + को रोल आउट करना शुरू किया।

वह टेक्नोलॉजी जर्मनी में ऑटोमेकर के ग्राहकों को डिजिटल सेवाओं और ऑन-डिमांड हार्डवेयर अपग्रेड के लिए कार में लगे फिंगरप्रिंट सेंसर के माध्यम से पेमेंट करने की सुविधा देती है।