News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Infosys ने टीम ग्लोबल एक्सप्रेस के लिए क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन सफलतापूर्वक पूरा किया

Share Us

122
Infosys ने टीम ग्लोबल एक्सप्रेस के लिए क्लाउड ट्रांसफॉर्मेशन सफलतापूर्वक पूरा किया
17 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श के एक प्रसिद्ध प्रदाता इंफोसिस Infosys ने गर्व से ऑस्ट्रेलियाई एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स बिज़नेस टीम ग्लोबल एक्सप्रेस Team Global Express के लिए टेक्नोलॉजी लैंडस्केप सेपरेशन कार्यक्रम के सफल समापन की घोषणा की है।

इंफोसिस कोबाल्ट के एडवांस्ड ब्लूप्रिंट और टूल का उपयोग करते हुए इंफोसिस ने हाइब्रिड क्लाउड-पाउअर्ड इनोवेशन स्ट्रेटेजी को लागू करने के लिए टीम ग्लोबल एक्सप्रेस के साथ मिलकर काम किया। इसमें एक अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी वातावरण स्थापित करना और ग्लोबल एक्सप्रेस के अनुप्रयोगों और सेवाओं को अत्यधिक टिकाऊ और ऊर्जा-कुशल डेटा सेंटर और सार्वजनिक क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर में स्थानांतरित करना शामिल था।

300 से अधिक एप्लिकेशन आसानी से नए वातावरण में स्थानांतरित हो गए, जिससे 100 से अधिक साइटों पर 4,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं को कोई परेशानी नहीं हुई। दोनों संगठनों के लिए परिचालन निरंतरता सुनिश्चित करते हुए सेपरेशन को निर्धारित समयसीमा के भीतर त्रुटिपूर्ण ढंग से निष्पादित किया गया।

इसके अलावा कार्यक्रम ने मुख्य बिज़नेस स्ट्रेटेजी में क्लाउड-फर्स्ट दृष्टिकोण को एकीकृत करके ओवरआल टेक्नोलॉजी लैंडस्केप को आधुनिक बनाने पर ध्यान केंद्रित किया, जिससे मूल संगठन से विरासत में मिले तकनीकी ऋण को कम किया जा सके। लगभग 70 प्रतिशत अनुप्रयोगों को सफलतापूर्वक क्लाउड में स्थानांतरित कर दिया गया, जिससे तकनीकी लाभ सामने आए और भविष्य के डिजिटल प्रयासों के लिए एक सुरक्षित और चुस्त नींव स्थापित हुई। इस पहल ने न केवल जोखिमों को कम किया, बल्कि व्यवधानों को कम करके और परिचालन दक्षता को बढ़ाकर कर्मचारी अनुभव को भी महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाया।

अग्रणी सिस्टम इंटीग्रेटर के रूप में इंफोसिस ने असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए टीम ग्लोबल एक्सप्रेस के परिवहन और लॉजिस्टिक्स बिज़नेस को सशक्त बनाते हुए कार्यक्रम को शुरू से अंत तक प्रबंधित किया। 'पहले अलग करो और बाद में बदलो' स्ट्रेटेजी की विशेषता वाले इस दृष्टिकोण ने परिचालन संबंधी व्यवधानों के बिना एक स्मूथ सेपरेशन प्रक्रिया सुनिश्चित की, जिससे निर्माण से संचालन तक एक निर्बाध संक्रमण की सुविधा मिली।

इस परिवर्तन कार्यक्रम की उल्लेखनीय सफलता को स्वीकार करते हुए इंफोसिस और टीम ग्लोबल एक्सप्रेस को स्वर्ण श्रेणी में प्रतिष्ठित 2024 आईएसजी पैरागॉन अवार्ड एएनजेड से सम्मानित किया गया।

टीम ग्लोबल एक्सप्रेस के सीआईओ डैनी ग्रेवेल Danny Gravell CIO of Team Global Express ने कहा उनके विचार नेतृत्व, सहयोगात्मक दृष्टिकोण और इंफ्रास्ट्रक्चर और क्लाउड परिवर्तन कार्यक्रमों में विशेषज्ञता को स्वीकार किया। इंफोसिस कोबाल्ट के टेम्प्लेट का लाभ उठाते हुए परिवर्तन को तेजी से और कुशलता से निष्पादित किया गया, जिससे टीम ग्लोबल एक्सप्रेस ग्राहक अनुभवों को प्रभावी ढंग से बढ़ाने में सक्षम हो गई।

इंफोसिस के एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट कर्मेश वासवानी Karmesh Vaswani Executive Vice President at Infosys ने कहा मजबूत इंफोसिस कोबाल्ट क्लाउड इकोसिस्टम का लाभ उठाते हुए और एक सहयोगी साझेदारी को बढ़ावा देते हुए इंफोसिस ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्षेत्र में भविष्य के विकास को बढ़ावा देने के लिए एक आधुनिक, सुरक्षित और स्केलेबल डिजिटल नींव प्रदान करते हुए कार्यक्रम की जटिलताओं को सफलतापूर्वक पार किया।